India Languages, asked by anjalin, 7 months ago

"செ‌ஞ்ஞா‌யி‌‌ற்று‌ச் செலவு‌ம் அ‌ஞ்ஞா‌யி‌ற்று இ‌ப்பாட‌லடியி‌ல் அடி‌க்கோடி‌ட்ட சொ‌ல்‌லி‌ன் பொரு‌ள் அ) ‌நிறு‌த்த‌ம் ஆ) பயண‌ம் இ) அ‌ழி‌வு ஈ) பண‌ம் "

Answers

Answered by Anonymous
8

Answer:

If this is the translation of your question so he answer is -

Explanation:

सामाजिक वर्ग समाज में आर्थिक और सांस्कृतिक व्यवस्थाओं का समूह है। समाजशास्त्रियों के लिये विश्लेषण, राजनीतिक वैज्ञानिकों, अर्थशास्त्रियों, मानवविज्ञानियों और सामाजिक इतिहासकारों आदि के लिये वर्ग एक आवश्यक वस्तु है। सामाजिक विज्ञान में, सामाजिक वर्ग की अक्सर 'सामाजिक स्तरीकरण' के संदर्भ में चर्चा की जाती है। आधुनिक पश्चिमी संदर्भ में, स्तरीकरण आमतौर पर तीन परतों : उच्च वर्ग, मध्यम वर्ग, निम्न वर्ग से बना है। प्रत्येक वर्ग और आगे छोटे वर्गों (जैसे वृत्तिक) में उपविभाजित हो सकता है। आगबर्न तथा नीमकाफ के अनुसार " एक सामाजिक वर्ग उन ब्यक्तियों का योग है जिनकी आवस्यक रूप से समाज विशेष रूप में एक सी सामाजिक हो

शक्तिशाली और शक्तिहीन के बीच ही सबसे बुनियादी वर्ग भेद है।[1][2] महान शक्तियों वाले सामाजिक वर्गों को अक्सर अपने समाजों के अंदर ही कुलीन वर्ग के रूप में देखा जाता है। विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक सिद्धांतों का कहना है कि भारी शक्तियों वाला सामाजिक वर्ग कुल मिलाकर समाज को नुकसान पहुंचाने के लिये अपने स्वयं के स्थान को अनुक्रम में निम्न वर्गों के ऊपर मज़बूत बनाने का प्रयास करता है। इसके विपरीत, परंपरावादियों और संरचनात्मक व्यावहारिकतावादियों ने वर्ग भेद को किसी भी समाज की संरचना के लिए स्वाभाविक तथा उस हद तक अनुन्मूलनीय रूप में प्रस्तुत किया है।

मार्क्सवाधी सिद्धांत में, दो मूलभूत वर्ग विभाजन कार्य और संपत्ति की बुनियादी आर्थिक संरचना की देन हैं: बुर्जुआ और सर्वहारा. उत्पादन के साधन पूंजीपतियों के पास हैं, लेकिन इसमें प्रभावी रूप से सर्वहारा वर्ग के रूप में वे भी शामिल हैं क्योंकि केवल वे अपनी श्रम शक्ति बेचने में सक्षम हैं (तनख्वाहशुदा मजदूरी भी देखें). ये असमानताएं पुनरुत्पादित सांस्कृतिक विचारधाराओं के माध्यम से सामान्यीकृत होती हैं। मैक्स वेबर ने ऐतिहासिक भौतिकवाद (या आर्थिक नियतिवाद, की समीक्षा करते हुए कहा कि स्तरीकरण विशुद्ध रूप से आर्थिक भिन्नताओं पर आधारित नहीं है, अपितु अन्य स्थ्तियों और शक्ति की असमानताओं पर भी आधारित है। व्यापक रूप से भौतिक धन से संबंधित सामाजिक वर्ग की पहचान सम्मान पर आधारित स्थिति वर्ग, प्रतिष्ठा, धार्मिक संबद्धता आदि से अलग किया जा सकता है।

राल्फ दह्रेंदोर्फ़ जैसे सिद्धांतकारों ने आधुनिक पश्चिमी समाज में विशेष रूप से तकनीकी अर्थव्यवस्थाओं में एक शैक्षिक कार्य बल की जरूरत के लिए एक विस्तृत मध्यम वर्ग की ओर झुकाव को उल्लिखित किया।[3] भूमंडलीकरण और नव-उपनिवेशवाद से संबंधित दृष्टिकोण, जैसे निर्भरता सिद्धांत सुझाता है कि ऐसा निम्न-स्तरीय श्रमिकों के विकासशील देशों एवं तीसरी दुनिया की तरफ स्थानांतरित होना है।[4] विकसित देश के प्राथमिक उद्योग (जैसे बुनियादी निर्माण, कृषि, वानिकी, खनन, आदि) में सीधे कम सक्रिय और तेजी से "आभासी" सामान और सेवाओं में शामिल हो गए हैं। इसलिए "सामाजिक वर्ग" की राष्ट्रीय अवधारणा उत्तरोत्तर जटिल और अस्पष्ट हो गई है।

Hope it will help you and sorry if it is wrong and have good time mate. can you translate it your self in your language

Attachments:
Answered by steffiaspinno
2

பயண‌ம்

புறநானூறு  

  • புறநானூறு - புற‌ம் + நா‌ன்கு + நூறு.
  • புற‌ப்பொரு‌‌ள் ப‌ற்‌றிய 400 பாட‌ல்களை உடைய நூ‌ல் புறநானூறு ஆகு‌ம்.
  • ப‌ழ‌ந்த‌மிழ‌ர்க‌ளி‌ன் வா‌ழ்‌‌விய‌ல் கருவூலமாக ‌திகழு‌ம் எ‌ட்டு‌த்தொகை நூ‌ல் புறநானூறு ஆகு‌‌ம்.
  • புறநானூறு நூலானது பழ‌ந்த‌மிழ‌ர்க‌ளி‌ன் நாக‌ரிக‌ம், செ‌ல்வ‌ம், ம‌க்க‌ளி‌ன் வா‌ழிட‌ங்க‌ள், போ‌ர் ‌நிக‌ழ்வுக‌ள், அரச‌ர்க‌ள் வரலாறு, குறு‌நில ம‌ன்ன‌ர்க‌ள் வரலாறு, வான‌விய‌ல், இய‌ற்‌பிய‌ல் போ‌ன்ற பல தக‌வ‌ல்க‌ள் இட‌ம்பெ‌ற்று உ‌ள்ளன.
  • செ‌ஞ்ஞா‌யி‌‌ற்று‌ச் செலவு‌ம் அ‌ஞ்ஞா‌யி‌ற்று எ‌ன்ற பாட‌ல் அடி ஆனது உறையூ‌ர் முதுக‌ண்ண‌ன் சா‌த்தனா‌ர் எழு‌திய புறநானூ‌ற்று‌ப் பாட‌லி‌ல் இட‌ம் பெ‌ற்று உ‌ள்ளது.
  • இது வா‌னிய‌ல் ப‌ற்‌றி‌க் க‌ணி‌ப்பவ‌ர்க‌ள் அ‌ன்றே இரு‌ந்தா‌‌ர்க‌ள் எ‌ன்பதை‌த் தெ‌ரி‌வி‌க்கு‌ம் பா‌ட‌ல் ஆகு‌ம்.
  • இ‌தி‌ல் உ‌ள்ள செலவு எ‌ன்ற சொ‌ல்‌லி‌ன் பொரு‌ள் பயண‌ம் ஆகு‌ம்.
Similar questions