Social Sciences, asked by sonaarkana, 2 months ago

பேரூராட்சிகளின் நிர்வாகத்தின் கண்டறிந்தார் ______________ஆவார்​

Answers

Answered by archanabarode84
0

Explanation:

के लिए पहली बार में भारत, केवल में तमिलनाडु नगर पालिकाओं और गांव पंचायतोंयह उल्लेखनीय है कि नगरपालिका प्रणाली अंतरिम में स्थापित है। तमिलनाडु में, नगरपालिका के बगल में, सबसे अधिक आबादी और आय पैदा करने वाले शहरों को नगर पालिकाओं में विभाजित किया गया है। इन नगरपालिकाओं को उनकी जनसंख्या के अनुसार वार्डों में विभाजित किया गया है। मेयरलिटी के सदस्यों का चुनाव उन वार्डों के लोगों द्वारा किया जाता है। इस नगर पालिका के सदस्यों के पद का कार्यकाल पाँच वर्ष है। इन सदस्यों में से, एक को नगर परिषद के अध्यक्ष के रूप में चुना जाता है और दूसरे को नगर परिषद के उपाध्यक्ष के रूप में चुना जाता है।नगर पालिका का कार्यकारी अधिकारी अपने अधीनस्थों और कर्मचारियों के साथ उन कार्यों को करता है जो नगर पालिका के सदस्यों के साथ आयोजित परिषद की बैठक के अधिकांश सदस्यों द्वारा पारित प्रस्तावों के अनुसार होते हैं। इन सदस्यों को एक राजनीतिक पार्टी की ओर से कार्यालय के लिए चलने की अनुमति है

तमिलनाडु में 528 नगर पंचायतें हैं। [१]

नगरपालिकाओं, पार्शों और नगर पालिकाओं के बीच। नगर पालिकाओं की आबादी 5,000 और 30,000 से अधिक है।

अधिकांश नगरपालिकाएं शहरों के लिए विकास पथ पर आगे बढ़ रही हैं क्योंकि वे तालुक मुख्यालय और पंचायत संघ कार्यालय, रजिस्ट्री कार्यालय, ऐतिहासिक शहर, पूजा स्थल और उद्योग हैं। नगरपालिका तमिलनाडु जिला नगरपालिका अधिनियम, 1920 द्वारा शासित हैं।

जिला स्तर पर नगर पंचायतें जिला कलेक्टर / उपनिदेशक और राज्य स्थान लेख निदेशालय द्वारा संचालित नगरपालिका प्रशासन के निदेशालय-अनियंत्रित ullatuperuratcikal निदेशालय और निर्माणाधीन कार्यों के जल वेलंकुमटुराई ।

Similar questions