Hindi, asked by Catalinad3348, 7 months ago

1-आप अपने क्षेत्र में वृक्षारोपण करना चाहते हैं इस कार्य हेतु नगर निगम से अनुमति मांगने के लिए पत्र लिखिए2-पढ़ाई का आरंभ हो चुका है किंतु बाजार में पाठ्य पुस्तक उपलब्ध नहीं है इस समस्या को किसी दैनिक संवाद को पत्र लिखिए ​

Answers

Answered by muhammadanzarul0786
4

Answer:

१०, करोल बाग

नई दिल्ली

दिनांक- २६ अप्रैल २०….

प्रिय अनुज,

आज हमारे विद्यालय में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में मुख्यमंत्री पधारे थे। उन्होंने वृक्षों की उपयोगिता बताते हुए पर्यावरण संबंधी महत्वपूर्ण बातों से छात्रों को अवगत कराया। उनके साथ कई अधिकारी भी आए थे। मुख्यमंत्री, अधिकारियों, प्रधानाध्यापक ,अध्यापकों एवं स्कूल के कुछ छात्रों ने मिल जुलकर कुछ वृक्ष लगाए। मुझे भी इस समारोह में वृक्ष लगाने का मौका प्राप्त हुआ। वृक्षारोपण करके हम सब को बहुत खुशी मिली।

इस अवसर पर छात्राओं ने भिन्न-भिन्न कार्यक्रम जैसे नृत्य, नाटक आदि भी प्रस्तुत किए इन कार्यक्रमों के माध्यम से पर्यावरण की सुरक्षा करने का संदेश दिया गया। यह समारोह सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण बन गया। यदि तुम्हें कभी अवसर मिले तो तुम भी वृक्षारोपण कर के पर्यावरण के प्रति अपने कर्तव्य एवं दायित्व का पालन करना तुम्हें भी इस कार्य से बहुत प्रसन्नता एवं गर्व का अनुभव होगा।

शुभकामनाओं सहित!

तुम्हारा प्रिय भाई

कखग

Similar questions