Hindi, asked by Anonymous, 3 months ago

1) yadi desh me police n hote to.

nibandh in hindi​

Answers

Answered by adeshkumar85
2

Answer:

सामाजिक जीवन में पुलिस का होना बहुत बड़ा योगदान है । कानून के रखवाले पुलिस के सिपाही न होते तो आज समाज के गुंडे तथा दहशतगर्द लोगों ने कानून को माना न होता ।समाज की सुरक्षा न होती फिर पुलिस विभाग का न होना मन को जॅंचता ही नहीं है।

आज रास्ते भीडभाड से भरे पड़े हैं। जहां जाएं वहां यातायात जाम है ।लोग यातायात के नियमों का पालन नहीं करते ।दुर्घटनाएं होती हैं ।लोग नाहक मरते हैं नुकसान होता है ।हर दिन कई न कई निरपराध लोगों की जानें जाती हैं।देखो अगर पुलिस ही खड़ी न होती तो क्या हाल होता ? पुलिस कानून की हिफाजत करती हैं। लोगों को समझा बुझाकर अनुशासन पालन करने के लिए कहती हैं और जो मानते नहीं है उन्ही पर तो कानूनी कार्रवाई करने की आवश्यकता होनी ही चाहिए । वह अच्छा काम हमारी पुलिस नेकी से करती है।

टैक्सियां कारें मालगागाडियां बसें ट्रामें मोटर साइकिलें लोकल पुलिस के प्रबंध होने के कारण ही सही जगह है नहीं तो गैरकानूनी यातायात होती। एकही गाड़ी में कितने सारे लोग भरकर चले जाते इसलिए तो चाहिए पुलिस ।

गुंडागर्दी डाका खून खराबा मारपीट दहशत चोर उचक्कों से समाज के लोगों का रक्षण कौन करता ।कुछ लोग या टोलियां आम जनता पर दहशत जमाकर पैसा जमा करते हैं।किसी के जेवरात अलंकार जमीन खेती या घर जबरदस्ती से छीन ले जाते हैं। ऐसे वक़्त पर इन पीड़ित लोगों का संरक्षण कौन करता ?

Explanation:

hope this helps U......

Mark as brainlist.......

Similar questions