Hindi, asked by princekumar98, 11 months ago

14 मार्च को क्या मनाया जाता है और क्यो ? नोट - कृप्या उत्तर हिन्दी मे दें।

Answers

Answered by naina59293
1
14 march ko dhumrapan nishedh diwas manaya jata hai aur isshi din bhudhi ke dhani albert enistine ka janm Germany Ke ulma saher ke Ek Madhya Vargiya Parivar mein hua tha

naina59293: your welcome
princekumar98: pie day bhi manaya jata hai
Answered by crkavya123
0

Answer:

हिन्दी दिवस

राजभाषा हिंदी को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्र हर साल 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाता है। इस अवकाश का लक्ष्य हिंदी भाषा के प्रति लोगों की समझ को बढ़ाना है। वैसे तो हमारे देश में कई बोलियां और भाषाएं बोली जाती हैं।

Explanation:

भारतीय संविधान ने 14 सितंबर 1949 को हिंदी को राष्ट्रभाषा के रूप में स्थापित किया। हमारी आधिकारिक और राष्ट्रीय भाषा हिंदी है। इस वजह से, हम 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाते हैं। हम हिंदी का अध्ययन करके देश के हर राज्य की यात्रा कर सकते हैं। एकजुटता और दोस्ती की मजबूत भावना है। हमारे देश की राजभाषा और राष्ट्रभाषा हिन्दी है। देश में कई लोग हिंदी को अपनी मातृभाषा के रूप में बोलते हैं। यानी जिन देशों में हिंदी बोली जाती है, वहां और भी हैं। हिन्दी ही राष्ट्रीय एकता ला सकती है। एक मात्र भाषा जो राष्ट्र को एक साथ रख सकती है वह है हिंदी। हिंदी सीखना आसान है। हिंदी एक ऐसी भाषा है जो हमें हमारे देश की संस्कृति और सभ्यता के बारे में जानने में मदद करती है। रिश्तेदारी की भावना तेज होती है।

अधिक जानें

brainly.in/question/14795890

brainly.in/question/38809085

#SPJ3

Similar questions