Hindi, asked by anujomare, 19 days ago

15. दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में प्रवेश प्राप्त करने की सफलता पर अपने मित्र को बधाई देते हुए पत्र लगभग 80-100 शब्दों में लिखिए।​

Answers

Answered by shettysachi5
4

Answer:

24, बैंगलोर रोड,

मैसूर।

12 जनवरी…….

प्रिय सौरव,

मुझे आशा है, यह आपको अच्छे स्वास्थ्य में पाता है। भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान और गणित में विशिष्टता के साथ वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा में आपकी शानदार सफलता का सुखद समाचार सुनकर मुझे कितनी प्रसन्नता हो रही है। कृपया मेरी हार्दिक बधाई स्वीकार करें। मेरे माता-पिता भी इस खबर को सुनकर खुश हैं। कृपया अपने माता-पिता को हमारी बधाई दें।

आपकी सफलता वास्तव में बहुत विश्वसनीय है लेकिन यह अप्रत्याशित नहीं है। आपके नियमित, सुने और विधिवत कार्य का प्रतिफल प्राप्त हुआ है और आपने अपने विद्यालय और परिवार को श्रेय दिया है। मुझे यकीन है कि आपको छात्रवृत्ति मिलेगी।

आपको पुनः बधाई।

सादर,

सुरेश

Explanation:

PLS MARK ME AS A BRAINLIST

Answered by krishna210398
0

Answer:

मित्र को परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर बधाई पत्र

Explanation:

51/150 वायुविहार

मुरादाबाद

१० जन 2017

विषय : अपने मित्र को उसकी सफलता पर बधाई पत्र

प्रिय मित्र पवन

प्रतियोगिता में शानदार सफलता प्राप्त करने के लिए हार्दिक शुभकामनाएं। मुझे पूर्ण विश्वास है की तुम और भी अधिक सफलता प्राप्त करोगे। मैंने इस विषय में अपनी माता को भी बताया था। यह खुशखबरी हमारे एक मित्र रघुनाथ ने मुझे सुबह दी। मै यह सुनकर अत्यंत खुश हुआ। लम्बे समय से तुम्हारे इस समाचार को सुनने का इच्छुक था । मुझे विश्वास है की भविष्य में तुम इससे भी अधिक सफलता प्राप्त करोगे।

कल समाचार पत्र में तुम्हारा नाम पढ़ा. पढ़कर अपार प्रसन्नता हुई कि तुमने पुरे प्रदेश में वाद- विवाद प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ वक्ता का सम्मान प्राप्त किया है. यह सम्मान तुम्हारे लिए वास्तव में गौरव का विषय है . यह समाचार पढ़कर मुझे कोई आश्चर्य नहीं हुआ, बल्कि ऐसा लगा कि तुम्हे अपनी प्रतिभा का यह सम्मान मिलना ही था. ईश्वर करे, तुम्हारी यह वक्तृता दिनोंदिन बढ़ती जाय.

एक बार फिर से तुम्हारी इस सफलता पर तुम्हे हार्दिक शुभकामनाएं।

तुम्हारा मित्र कृष्ण कुमार

दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में प्रवेश प्राप्त करने की सफलता पर अपने मित्र को बधाई देते हुए पत्र लगभग 80-100 शब्दों में लिखिए।​

https://brainly.in/question/39864820

आपके मित्र के बड़े भाई का मेडिकल कॉलेज में प्रवेश हो गया है। मित्र को तथा उसके बड़े भाई दोनों

https://brainly.in/question/11175988

#SPJ2

Similar questions