Hindi, asked by aryanstone6, 5 hours ago

(2) समाचार पत्रों से सेहत एवं स्वास्थ्य संबंधी लेखों का संकलन करके एक समाचार पत्रिका
तैयार कीजिए

Answers

Answered by vibhasapariya
2

Answer:

for us our health is main money

Answered by krishna210398
4

Answer:

समाचार पत्रिका एक प्रकार की मुद्रित, और प्रकाशित पत्रिका, रेडियो या टेलीविजन कार्यक्रम है, आमतौर पर साप्ताहिक रूप से प्रकाशित होती है, जिसमें वर्तमान घटनाओं के बारे में लेख शामिल होते हैं। समाचार पत्रिकाएँ आमतौर पर समाचार पत्रों या समाचार पत्रों की तुलना में अधिक गहराई से कहानियों की चर्चा करती हैं और इसका उद्देश्य उपभोक्ता को मूल तथ्यों से परे महत्वपूर्ण घटनाओं की समझ देना है।

Explanation:

समाचार पत्रिकाओं को प्रिंट (प्रिण्ट) करने के लिए एक समान सेवा प्रदान करती हैं, लेकिन उनकी कहानियों को लिखित लेखों के बजाय लघु टेलीविजन वृत्तचित्र के रूप में प्रस्तुत किया जाता है। ये प्रसारण नियमित न्यूज़कास्ट की तुलना में कुछ मुद्दों को गहराई से कवर करने के विकल्प के रूप में काम करते हैं। सबसे पहले 1953 में पैनोरमा द्वारा बीबीसी पर स्थापित किया गया फॉर्मूला दुनिया भर में सफल साबित हुआ है। टेलीविज़न समाचार पत्रिकाएँ नियमित समाचार प्रसारण पर नहीं देखी जाने वाली कई कहानियाँ प्रदान करती हैं, जिनमें सेलिब्रिटी प्रोफाइल, बड़े व्यवसायों की कवरेज, छिपी हुई कैमरा तकनीक, बेहतर अंतरर्राष्ट्रीय कवरेज, अन्याय को उजागर करने और सही करने, एक शीर्षक कहानी की गहन कवरेज और गर्म विषय साक्षात्कार शामिल हैं।

संयुक्त राज्य अमेरिका में, टेलीविजन समाचार पत्रिकाएँ 1990 के दशक में बहुत लोकप्रिय थीं क्योंकि वे राष्ट्रीय टेलीविजन नेटवर्क समाचार विभागों में निवेश का बेहतर उपयोग करने का एक सस्ता और आसान तरीका थीं। टेलीविजन समाचार पत्रिकाओं ने सप्ताह में पाँच बार अधिकांश टेलीविजन नेटवर्क पर प्रसारित किया। हालाँकि, रियलिटी शो की सफलता के साथ, समाचार पत्रिकाओं को काफी हद तक दबा दिया गया है। रियलिटी शो का निर्माण करने वाले समाचार पत्रिकाओं की तुलना में युवा और अधिक वफादार दर्शकों को प्राप्त करने और उन्हें प्राप्त करने के लिए लागत कम दिखाई देती है। इस प्रकार, एक बार समाचार पत्रिका के शो के लिए आकर्षित होने वाले दर्शकों को बड़े पैमाने पर केबल टेलीविजन पर ले जाया गया है, जहाँ सामान्य समाचार पत्रिका जैसे प्रकृति, विज्ञान, मशहूर हस्तियों और राजनीति सभी के अपने विशेष चैनल हैं।

अधिकांश वाणिज्यिक प्रसारण टेलीविजन स्टेशनों में स्थानीय समाचार होते हैं जो स्थानीय संदर्भ (सन्दर्भ) में घटनाओं के समाचार कवरेज को संदर्भित (सन्दर्भित) करते हैं जो आमतौर पर अन्य इलाकों के लोगों के लिए काम की नहीं होती, या अन्यथा राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय दायरे की होगी।

2) समाचार पत्रों से सेहत एवं स्वास्थ्य संबंधी लेखों का संकलन करके एक समाचार पत्रिका

तैयार कीजिए

https://brainly.in/question/40366358

समाचार पत्र पत्रिका केसा माध्यम है​

https://brainly.in/question/24235204

#SPJ2

Similar questions