Hindi, asked by pawankumar05031987, 2 months ago

3. जब आप पहली बार गाँव गए थे तो आपको वहाँ कैसा लगl उस पर पाँच पंक्तियाँ लिखिए।


line short please reply​

Answers

Answered by psbhoir
1

Answer:

मैं छुट्टियों के दौरान या अपने व्यस्त जीवन से भागने का जब भी मन करता है, अपने गांव का दौरा करना पसंद करता हूं। मैं अपने गांव का दौरा करने में बहुत धन्य महसूस करता हूं क्योंकि यह मेरे दिमाग को शांत करता है और मुझे आंतरिक शांति देता है। गांव आमतौर पर एक शहर की हलचल से बहुत दूर स्थित होते हैं, इस प्रकार यह आपके दिमाग और आत्मा को तरोताजा करने में आपकी मदद करता है।

प्रकृति की सुंदरता एक गांव में अनुभव की जा सकती है क्योंकि वे पेड़ों, फसलों, फूलों और पहाड़ों से घिरे हुए हैं। इसके अलावा, आप महसूस कर सकते हैं कि रात में ठंडी हवा और पल का आनंद ले सकते हैं। भारत की 70% आबादी गाँवों में रहती है और वे भोजन और पानी के समृद्ध स्रोत हैं। आप गाँव में हर जगह खेत देख सकते हैं क्योंकि गाँवों में अधिकांश कृषि उत्पादन होता है। जब भी मैं अपने गांव का दौरा करता हूं, तो लोगों के वहां काम करने के तरीके को देखकर मुझे अपार खुशी होती है।

वे अपने काम के लिए अधिक समर्पित हैं और शहरी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की तुलना में अधिक नैतिक मूल्यों के अधिकारी हैं। इसके अलावा, वे बिना किसी दुख और जलन के एक दूसरे के साथ सद्भाव में रहते हैं। ग्रामीण लोगों की मदद कर रहे हैं और हमेशा जरूरत पड़ने पर आपकी मदद करने के लिए आते हैं।

Explanation:

Hope it will help you


rockingharshitsrivas: hii
psbhoir: hiii
rockingharshitsrivas: nice to meet u
Similar questions