Hindi, asked by kashishsingh0020, 3 months ago

3. मदर ने चंद्रा को स्कूल में प्रवेश देने से क्यों मना कर दिया था?​

Answers

Answered by sanishdhungel16
0

Answer:

अल्ट्राटेक सीमेंट संयंत्र रावन के ऑडिटोरियम हाल में प्रबंधन ने अभिनव प्रयोग करते हुए 17 जून को मदर स्कूल का शुभारंभ किया। इसका उद्घाटन कलक्टर हेड किरण पाटिल ने किया।

सीएसआर प्रबंधक विनोद श्रीवास्तव ने मदर स्कूल की परिकल्पना पर प्रकाश डालते हुए बताया कि स्कूल में ग्रामीण महिलाओं खासकर गृहणियों को शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा, बेहतर जीवन शैली एवं आर्थिक सामाजिक विकास में भागीदारी के लिए विषय विशेषज्ञों से मार्ग दर्शन प्रदान किया जाएगा।जोनल हेड शिव संकरा ने मदर स्कूल की परिकल्पना को अनूठा प्रयोग बताते हुए सक्रिय सहभागिता के साथ सफल बनाने की उम्मीद जताई। नीरतरंग महिला मंडल की अध्यक्ष सुनीता पाटिल ने कहा कि प्रबंधक के इस प्रयोग से संस्था की सदस्याएं बल्कि ग्रामीण महिलाओं को प्रशिक्षित किया जाएगी। साथ ही स्वयं भी सीखने का प्रयास करेंगी।

कार्यक्रम में अल्ट्राटेक संयंत्रों की क्लस्टर हेड, पंपालिया, मानव संसाधन प्रमुख गिरीश चंद्र पंत, सीएसआर के जोनल हेड शिव संतरा, तकनीकी प्रमुख भानूप्रताप सिंह, माइंस हेड वीडी माली सहित ग्रामीण क्षेत्र से पहुंची 250 से अधिक महिलाएं उपस्थित थीं। कार्यक्रम को सफल बनाने में वैभव त्रिपाठी, राजेंद्र, अनिल झा, रमाकांत शर्मा, द्वारिका वर्मा, दया वर्मा एवं सुरेंद्र यादव का योगदान रहा।

जीवन स्तर के विकास के लिए विशेषज्ञ देंगे शिक्षा

संयंत्र प्रमुख किरण पाटिल ने मदर स्कूल को ग्रामीण महिलाओं के जीवन स्तर व सर्वांगीण विकास के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण योजना बताते हुए कि उन्हें विषय विशेषज्ञों से प्रदत्त अनौपचारिक शिक्षा दी जाएगी। इसके अलावा समाज एवं परिवार में महिलाओं की सक्रिय स्वीकार्यता करने के लिए जागरूक कर हर प्रकार की शिक्षा देने का प्रयास किया जाएगा।

सुहेला. मदर स्कूल का शुभारंभ करते हुए क्लस्टर हेड, अतिथि गण और उपस्थित महिलाएं।

Similar questions