Sociology, asked by pinktheindia8, 4 months ago

3. रानी रणपूत, प्रताप सिंह व वीर सिंह की कुर्बानी से आपको क्या प्रेरणा मिलती है
जरा याद करो कुर्बानी​

Answers

Answered by sujatadevi770
8

Answer:

  • देश के लिए लड़ना या सर क कटना।
  • प्राण जाए पर वचन ना जाए।
  • हसते - हसते कुर्बानी देना।
  • मुगलों (विदेशी) को अपने देश खदेड़ना।
  • सच का साथ देने और बोलना।

Explanation:

और अनेक प्रेरणा मिलती है then you follow me and mark me in brainlist answer than I tell you

Answered by bishaldasdibru
0

Answer :

रानी रणपूत, महाराणा प्रताप सिंह और वीर सिंह का बलिदान सकारात्मक बदलाव लाने के लिए साहस, दृढ़ संकल्प, निस्वार्थता, देशभक्ति और समर्पण की प्रेरणा देता है।

Explanation :

रानी रणपूत, महाराणा प्रताप सिंह और वीर सिंह द्वारा किए गए बलिदान कई लोगों को अलग-अलग तरह से प्रेरित करते हैं। दुश्मन के आक्रमण के खिलाफ अपने सम्मान और सम्मान की रक्षा में रानी रणपूत का आत्म-बलिदान और बहादुरी महिलाओं को अपने लिए खड़े होने और अपने अधिकारों के लिए लड़ने के लिए प्रेरित करती है। शक्तिशाली मुगल साम्राज्य के खिलाफ लड़ने के लिए महाराणा प्रताप सिंह का अटूट साहस और दृढ़ संकल्प लोगों को प्रेरित करता है कि वे कभी भी हिम्मत न हारें और अपने विश्वास के लिए खड़े हों, यहां तक ​​कि दुर्गम प्रतीत होने वाली बाधाओं के खिलाफ भी। वीर सिंह का देश की आजादी के लिए अपने जीवन का बलिदान देशभक्ति और राष्ट्र के प्रति समर्पण को प्रेरित करता है। कुल मिलाकर, उनका बलिदान हमें प्रतिकूल परिस्थितियों में साहस, दृढ़ संकल्प और निस्वार्थता के महत्व की याद दिलाता है और हमें उनके नक्शेकदम पर चलने और दुनिया में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करने के लिए प्रेरित करता है।

अंत में, उनका बलिदान आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणा का काम करता है, हमें व्यक्तिगत साहस की शक्ति और दुनिया पर इसके प्रभाव की याद दिलाता है।

To know more about the concept please go through the links :

https://brainly.in/question/34609582

https://brainly.in/question/42598822

#SPJ3

Similar questions