Hindi, asked by newa1mart2017, 9 months ago

(4) 'समय की कमी' हर किसी को खलती है इस विषय में आपकी राय लिखिए।
उत्तर:













Answers

Answered by dollysinghdance
2

Answer:

ya such hai ki sumay ki kami hum sab ko hai

Explanation:

Iis ka Liya hum khud do doshi hai kyuki aaj ki jo generation jab dakho mobile , u tube, instagram aur Adi sa judda rahta hai . Agar hum dhayan da to dakha jata hai ki pichla zamma hi Acha tha jab IPhone ka avishkar nahi hua tha .

Agar hum mobile aur baki social media apps sa dur raha utna hi huma up na Liya sumay milaga. Aur yahi nahi family ka sath jitna time spend kiya jayee utna humara family bond strong raha ga.........

HOPE IT HELPS U

MARK ME AS BRAINLIEST ❤❤

Answered by sourasghotekar123
0

Answer:

Explanation:

Samay ki kami

अक्सर, समय की कमी-समय का दबाव, जल्दबाजी, चीजों को पूरा करने के लिए हाथ-पांव मारना, व्यस्तता-बस प्राथमिकताओं की कमी है। हम अपना समय अलग-अलग चीजों पर खर्च करना चुन सकते हैं, जो अधिक महत्वपूर्ण हैं, और जो चीजें नहीं हैं उन्हें छोड़ दें, जिससे हमारे समय और ऊर्जा को मुक्त किया जा सके।

हम व्यस्त या जल्दी में रहना चुनते हैं, और हम अन्यथा चुन सकते हैं।

तात्कालिकता के साथ महत्व को भ्रमित करना आसान है। वह जल्दबाजी वाला काम जो सभी को तनाव में डाल रहा है? ज़रूर, यह कल होने वाला है—यह अत्यावश्यक है। लेकिन क्या यह महत्वपूर्ण है? क्या किसी और चीज़ पर समय बिताना बेहतर होगा? क्या आपको इसे छोड़ देना चाहिए और इसके बजाय अपने करों को करना चाहिए?

महत्वपूर्ण कार्यों के बीच चयन करने के लिए अत्यावश्यकता उपयोगी है, लेकिन अंततः किसी कार्य का महत्व बहुत अधिक है ... महत्वपूर्ण ... किसी भी चीज़ की तुलना में।

प्राथमिकताओं की स्पष्ट समझ के बिना आपको यह तय करने में कठिनाई होगी कि अपना समय और ऊर्जा कहाँ खर्च करनी है।

यदि आप अपनी प्राथमिकताओं को नहीं जानते हैं, तो शायद यह आपके समय के लिए बैठने और इसके बारे में सोचने के लायक है। आप केवल पांच मिनट के सचेत प्रयास में क्या हासिल कर सकते हैं, यह देखकर आप चकित रह जाएंगे।

दुनिया में ऐसा कुछ भी नहीं है जो हमें वास्तव में करना चाहिए। हम कुछ भी करने या न करने का चुनाव कर सकते हैं। 1 सार्वजनिक रूप से कपड़े पहनें। यह निश्चित रूप से ऐसा लगता है कि आपको यह करना है- और यदि आप मेरे जैसे हैं तो आप इसे भी करना चाहते हैं-लेकिन आपको वास्तव में ऐसा नहीं करना है।

मुझे इस विचार को पहली बार में आंतरिक करना बहुत कठिन लगा।

मान लीजिए कि आपको लगता है कि आपको एक महत्वपूर्ण कार्य पूरा करना है। अगर मैं कहूं, "आपको इसे करने की ज़रूरत नहीं है, आप इसे करना चुन सकते हैं या नहीं," तो आप शायद सोचेंगे, "ठीक है, यह सच है... लेकिन फिर भी ऐसा लगता है कि मुझे यह करना है!"

यह आपके मानस में इतनी गहराई से समा सकता है कि इसे ठीक करने में लंबा समय लगेगा। मुझे पूरी तरह से यकीन नहीं है कि किस चीज ने मुझे "चाहिए" सोच से "पसंद" सोच से दूर जाने में मदद की; यह समय के साथ इतना क्रमिक परिवर्तन रहा है।

#SPJ5

https://brainly.in/question/24936316

Similar questions