Hindi, asked by harichandana, 1 year ago

a short note on pareyavaran praduchan in hindi plz...send as fast as possible

Attachments:

Answers

Answered by brainy15
2
पर्यावरण प्रदूषण आज इस ग्रह पर मानव जाति के लिए सबसे बड़ा खतरा है। यह पर्यावरण के लिए नापाकी जोड़ने का मतलब है। पर्यावरण पृथ्वी, पानी, हवा, पौधों और जानवरों के होते हैं। यदि हम उन्हें अपवित्र, फिर पुरुष और प्रकृति के अस्तित्व बाधा उत्पन्न हो जाएगा।

यह पेड़ तेजी से कटौती किया जा रहा हैं कि सच है। हमारी पृथ्वी गर्म होता जा रहा है। प्रदूषण जारी रहती है, वह दिन दूर जब हमारी पृथ्वी एक उबलते पैन हो जाएगा और एक रेगिस्तान बन गया नहीं है। या यह मानव जाति के विनाश के कारण समुद्र के पानी के साथ कवर किया जाएगा।

शुद्ध हवा हमेशा inhaling के लिए की जरूरत है। यदि हम शुद्ध हवा लेते हैं, हमारे स्वास्थ्य में सुधार करता है। दूसरी ओर अशुद्ध वायु रोगों का कारण बनता है और हमारे स्वास्थ्य impairs और हमारी मौत का कारण बनता है। धुआं हवा pollutes. यह वायु प्रदूषण की जड़ है। धूम्रपान उद्योग, ऑटोमोबाइल और रसोई से छुट्टी दे दी गई है जो कार्बन मोनोआक्साइड, कार्बन डाइऑक्साइड, मीथेन आदि का मिश्रण है। ये सब ज़हरीली गैसों हैं। ये फेफड़ों-कैंसर, तपेदिक आदि जो ले एक भारी टोल जीवन के कारण। स्पष्ट घटना दिसंबर 1984 में भोपाल गैस रिसाव है। भोपाल के निवासियों के हजारों जो methylamine गैस से यूनियन कार्बाइड संयंत्र से हुई फेफड़ों समस्या के कारण मृत्यु हो गई।

harichandana: thanks for sending this answer
brainy15: Wlcm☺️
Similar questions