Hindi, asked by devaranir7, 9 months ago

A small 10 lines essay in hindi about a boat

Answers

Answered by shwetayadav1701011
2

Answer:

नाव ने कनेक्टिविटी की नई अवधारणा को एक भूमि से दूसरे भाग तक ले रखा है। यदि हम अपने इतिहास को खोजते हैं। तो हमें पता चल जाएगा कि प्राचीन समय से नाव का उपयोग किया जा रहा है। पुरातात्विक सर्वेक्षण से पता चलता है कि नौकाओं का इस्तेमाल 7000 से 10000 साल पहले किया गया था। प्राचीन नौका लॉग बोट्स आमतौर पर एक पेड़ के ट्रंक से काट रहे थे। सिंधु घाटी सभ्यता और मेसोपोटामिया के बीच वाणिज्यिक उद्देश्य के लिए नौकाओं का उपयोग किया गया कोलंबस, वास्को डा गामा और मैगेलन ने नाव के साथ महत्वपूर्ण खोजों को दिया है। तीन प्रकार की नौकाएं होती हैं। अनपॉवर या मानव संचालित नाव, सेलबोट और मोटरबोट।

नौकाएं हजारों सालों से हमारे आसपास हैं और हमारे जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। हम कई चीज़ों के लिए इन “पानी के वाहनों” पर निर्भर हैं सभी नौकाओं के बारे में जानने के लिए पढ़ें हम नाव के इतिहास, विभिन्न प्रकार की नावों और इतने अधिक की खोज करेंगे। तो अपने जीवन-जेकेट को पकड़ो और सही में गोता लगाने दें। इन सभी प्रकार की नौकाएं तकनीकी रूप से आदिम समुदायों द्वारा बनाई गई हैं।

मानो या न मानो, पहली नाव लगभग 8000 साल पहले बनाई गई थी। यद्यपि, नौकाओं के बारे में लंबे समय से रहे हैं, प्राचीन मिस्रियों को इसके लिए श्रेय दिया जाने वाला पहला व्यक्ति था। उन्होंने उन्हें पपीरस संयंत्र से बना दिया ये नौकाएं लंबी और पतली थीं और नाइल के साथ छोटी यात्राओं या मछली पकड़ने के लिए इस्तेमाल की गई थीं। समय के साथ, मिस्र नौकाओं के निर्माण के बारे में अधिक जानकार हो गए। वास्तव में, इन शुरुआती लोगों ने इन पानी के विभिन्न प्रकार के विभिन्न प्रकार के वाहनों को कैसे सीखा है।

Answered by ssmtiwari
1

Answer:

boat is used for moving around the sea and going anywhere on the lake from this side to that side and their is many people we can arrive in boat and easily go from the sea and any lake but there is problem when thunderstorm was come so we can also fall in the water and we have dead also so we can very careful to arrive it

Similar questions