Chemistry, asked by Anonymous, 2 months ago

-
-
-
आ) पुढील मुद्दयांवरून गोष्ट/कथा लिहा.
मुददे : गरीब कुटुंब - कुटुंब प्रमुखाचा मृत्यु - हप्त्यावर शिलाई मशीन - भेटलेले कपडे शिवणे
खूप कष्ट - परिस्थितीशी सामना.
कथेला योग्य शिर्षक व तात्पर्य लिहिणे.

Answers

Answered by shreyadhallu35
14

Answer:

सीहोर। मैं इमरत सिंह पिता कालूराम ग्राम बरखेड़ा देवा का निवासी हूं। मेरा तीन बार पेट का आपरेशन हो चुका है। मैं मेहनत मजदूरी करने में असमर्थ हूं। घर में ऐसा कोई सदस्य नहीं है, तो परिवार चला सकें। मुझे सिलाई मशीन दिला दी जाए। इन शब्दों के साथ जनसुनवाई में पहुंचे ग्रामीण को कतई भरोसा नहीं था कि उसका यह सपना कुछ ही समय में पूरा हो जाएगा। नेकी के पेड़ से निर्धन गामीण को सिलाई मशीन दिलाने का एक और अध्याय जुड़ गया। भूखे को रोटी, बीमार को खून और बेबस को नौकरी की कड़ी में नेकी के पेड़ से एक निर्धन और लाचार का स्वरोजगार से जुड़कर काम करने का सपना पूरा हो गया।

निर्धन इमरत सिंह मंगलवार को जनसुनवाई में कलेक्टर सुदाम खाड़े के समक्ष पहुंचा था।रुधे गले से गुहार लगाते हुए उसने अपनी कहानी कह सुनाईथी। उसने अपने आवेदन में कहा था कि वह स्वरोजगार कर अपने घर परिवार की पेट की आग बुझाना चाहता हूं, लेकिन मैं बेबस हूं... मेहनत मजदूरी नहीं कर सकता है। शासन की तरफ से मुझे सिलाईमशीन मिल जाए तो मेरा परिवार के पेट की आग बुझ सकेगी। जनसुनवाई में उपस्थित एसडीएम राजकुमार खत्री ने भी यह बात सुनी थी। उन्होंने जनसुनवाई के बाद ग्रामीण को तहसील कार्यालय परिसर में स्थित नेकी के पेड़ के पास मिलने की बात कही थी।

जनसहयोग से मिली सिलाई मशीन

एसडीएम राजकुमार खत्री ने बताया कि दुखी ग्रामीण की फरियाद सुनकर अनेक लोग जनसहयोग के लिए आगे आ गए थे।ग्रामीण इमरत का सपना पूरा करने बंटी पाराशर ने मशीन, सोडानी परिवार की तरफ से मशीन पैर दान और फईम मियां ने मशीन के मोटर उपलब्ध करा दी गई। इसके साथ ही ग्रामीण सिलाईमशीन पाकर खुशी-खुशी अपने घर लौट गया।

आंखों में आए खुशी के आंसू

ग्रामीण ने बताया कि उसे भरोसा नहीं था कि जनसुनवाईके बाद उसका सिलाई मशीन मिलने का सपना पूरा हो जाएगा। उसने बताया कि जब वह तहसील कार्यालय स्थित नेकी के पेड़ के पास पहुंचा तो उसे कुछ ही समय में सिलाई मशीन मिल मिलने के साथ ही खुशी से उसकी आंखों में आंसू छलक आए।

Explanation:

I hope it will help you plz follow


singhmannu37429: thanks
shreyadhallu35: ok
Answered by uzers401
1

Answer:

fhhgfghjfhv rtbn. yeh f ujfhfjf. horbjr jeiebrh fjuebfbhdb jkdbjfjf eowpndbfoeobf f fikebf kfoebdk fjrkdnfjd dkdkebbd ke djrn dbjdldnemdbw,nb vn, 4996776hcjjs,hshdj,jcjigjgj jfjfnbf jfjfnbrijdndjjrbbrur. rjbrhtir brinrnr irjfbifjfjhjhjhh ho all all sh el al sh so all so do do do you think you should not disseminate distribute the email address to meet on Tuesday October of last year's day Asma college and the sentence a To a

Explanation:

hchfjjf jifjfj

Similar questions