Hindi, asked by mansi983216, 10 months ago

aap Ramesh Kumar 85 Ashram Delhi ke niwasi hai aapke Kshetra Mein Postmaster ko thik se kam hone ki Unka Dhyan aakarshit karte hue Ek Patra likhiye​

Answers

Answered by AbsorbingMan
2

Answer:

सेवा में,

श्रीमान् पोस्टमास्टर महोदय,

केशव नगर,

(दिल्ली) ।

महोदय,

मैं आपका ध्यान अपने क्षेत्र केशव नगर में विगत दो महीनों से डाक वितरण में लगातार होने वाली अनियमितताओं की ओर आकर्षित करना चाहता हूँ । इस क्षेत्र से संबंधित डाकिए की लापरवाही से क्षेत्रवासियों को अनेक प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है ।

इस क्षेत्र में डाक-वितरण में असावधानी बरती जा रही है । इसके अतिरिक्त डाकिए के लापरवाहीपूर्ण रवैये से पत्रों का डाक-बक्से से निष्कासन भी समय पर नहीं होता है जिससे कई-कई दिनों तक पत्र डाकघर तक ही नहीं पहुँच पाते हैं ।

अत: आपसे मेरा विनम्र अनुरोध है कि हमारे क्षेत्र की इस समस्या को गंभीरता से लें और इसकी छानबीन हेतु निर्देश जारी करें ताकि डाक-वितरण में होने वाली अनियमितताओं को दूर किया जा सके ।

धन्यवाद सहित,

भवदीय

रमेश कुमार

८५ आश्रम दिल्ली

Answered by namit21
3

Answer:

सेवा में ,

डाकपाल महोदय ,

मुख्य डाकघर ,

नयी दिल्ली .

विषय - डाक -वितरण की अव्यवस्था से अवगत कराने हेतु पत्र .

मान्यवर ,

मैं इस पत्र द्वारा आपका ध्यान साकेत क्षेत्र में डाक - वितरण की लापरवाही की ओर आकर्षित करना चाहता हूँ . यहाँ का डाकिया नियमित रूप से डाक वितरण नहीं करता . वह दो - तीन दिन बाद आता है तथा पत्रों का वितरण सही ढंग से नहीं करता है , इस कारण कई बार आवश्यक पत्र गुम हो जाते हैं या समय पर नहीं मिलते . हमने उससे कई बार प्रार्थना भी की है कि पत्रों का वितरण ठीक ढंग से किया करें .लेकिन वह हमारी प्रार्थना अनसुनी कर देता है .

अतः आपसे विनम्र प्रार्थना है कि उसे आवश्यक निर्देश दें ताकि हमें डाक समय पर प्राप्त हो सके .

भवदीय

मनोहर सिंह

साकेत कलोनी,

नयी दिल्ली .

Similar questions