आप अपने आसपास के स्थानीय व्यवस्था का असर प्रबंधन कार्यप्रणाली लाभ की स्थिति पर रिपोर्ट तैयार करें
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श्रेणी 1: लोग – शिक्षक, छात्र, मातापिता, गैर–शिक्षक स्टाफ, पूर्व छात्र, अन्य विद्यालयों का स्टाफ, पड़ोसी, प्रायोजक, संरक्षक, समुदाय में मौजूद विशेषज्ञ, आदि।
श्रेणी 2: जीवित वस्तुएं – पालतू और जँगली जानवर, पक्षी, कीड़े, रेंगने वाले जंतु, उनके रहने और एकत्र होने के स्थान, पेड़, फूल, फसलें, फल, सबिज़याँ, आदि।
श्रेणी 3: विद्यालय का पर्यावरण – अंदर के स्थान, जैसे कक्षाएं, बाथरूम, रसोइयाँ, कार्यालय, गलियारे और प्रयोगशालाएं; बाह्य स्थान; उष्मा, शोर, प्रकाश के स्रोत, आदि।
श्रेणी 4: कक्षा के उपकरण – डेस्क, कुर्सियाँ, ब्लैकबोर्ड, आदि।
श्रेणी 5: स्थानीय पर्यावरण – शहरी, ग्रामीण, तटीय, पर्वतीय, जलवायु, नदी, औद्योगिक, कृषि योग्य, आदि।
श्रेणी 6: वस्तुएं – किताबें, लिखने की वस्तुएं, पोस्टर, नक्शे, गेम, गणित की किट, प्रयोगशाला उपकरण, कम्प्यूटर, मोबाइल फोन, कला की वस्तुएं, औजार, सैटेलाइट टीवी, विषय से संबंधित संसाधन, शिल्पकृतियाँ, आदि।
Explanation:
श्रेणी 1: लोग – शिक्षक, छात्र, मातापिता, गैर–शिक्षक स्टाफ, पूर्व छात्र, अन्य विद्यालयों का स्टाफ, पड़ोसी, प्रायोजक, संरक्षक, समुदाय में मौजूद विशेषज्ञ, आदि।
श्रेणी 2: जीवित वस्तुएं – पालतू और जँगली जानवर, पक्षी, कीड़े, रेंगने वाले जंतु, उनके रहने और एकत्र होने के स्थान, पेड़, फूल, फसलें, फल, सबिज़याँ, आदि।
श्रेणी 3: विद्यालय का पर्यावरण – अंदर के स्थान, जैसे कक्षाएं, बाथरूम, रसोइयाँ, कार्यालय, गलियारे और प्रयोगशालाएं; बाह्य स्थान; उष्मा, शोर, प्रकाश के स्रोत, आदि।
श्रेणी 4: कक्षा के उपकरण – डेस्क, कुर्सियाँ, ब्लैकबोर्ड, आदि।
श्रेणी 5: स्थानीय पर्यावरण – शहरी, ग्रामीण, तटीय, पर्वतीय, जलवायु, नदी, औद्योगिक, कृषि योग्य, आदि।
श्रेणी 6: वस्तुएं – किताबें, लिखने की वस्तुएं, पोस्टर, नक्शे, गेम, गणित की किट, प्रयोगशाला उपकरण, कम्प्यूटर, मोबाइल फोन, कला की वस्तुएं, औजार, सैटेलाइट टीवी, विषय से संबंधित संसाधन, शिल्पकृतियाँ, आदि।