Hindi, asked by SUPROJEET, 20 days ago

आप अपनी माताजी की अनुपस्थिति में मित्र के साथ उसकी सहायता हेतु अचानक जा रहे हैं, अपनी माता जी को समस्त विवरण सेअवगत कराते हुए एक संदेश लिखिए ।

Answers

Answered by alauddinkhan17
3

Answer:

Sample

Explanation:

Address

date

तुम्हारी माताजी के अचानक देहान्त की सूचना पाकर मैं बहुत अधिक शोकाकुल हो गयी हूँ। गत सप्ताह ही तो मैं उनसे मिली थी। वह बिल्कुल स्वस्थ दिख रही थीं। और आज जब मुझे सुनैना ने बताया तो मुझे विश्वास ही नहीं हुआ।

प्रिय सखी, ईश्वर की लीला भी कितनी विचित्र है। वह जो चाहे, करे। उसे कोई रोक नहीं सकता। हम मानव तो उसके हाथों की कठपुतलियाँ हैं जो उसके इशारे पर कुछ दिन नाचकर यहाँ से

विदा लेते हैं। मैं जानती हूँ माताजी की मृत्यु के कारण तुम पर विपत्ति का पहाड़ टूट पड़ा है। तुम पर अब सारे घर का दायित्व आ पड़ा है। छोटे भाई-बहनों का ध्यान तम्हें रखना है। ऐसी संकट की घड़ी में तुम्हें अपने पिताजी को भी ढांढ़स बंधानी है। अतएव इस विपत्ति की घड़ी में धैर्य और साहस से काम लो।

ईश्वर से प्रार्थना है कि वह तुम्हें और तुम्हारे परिवार को इस अपी. सहन करने की शक्ति दें एवं दिवंगत आत्मा को शान्ति प्रदान करें।

विभा अनेजा

दिनांक : 23 फरवरी 20

Answered by gaurijain2007
2

समय

दिन

माता जी मेरा मित्र कुछ गहनिष्ढ समस्या में पड़ गया है में उसकी सहायता हेतु जा रहा हूं आपको पहले आगाह नही कर पाया इसलिए आपके समक्ष यह संदेश लिखकर समस्त विवरण से अवगत करा रहा हूं ।

धन्यवाद

क. ख. ग

Similar questions