Hindi, asked by padiharisaibu6, 1 year ago

आप किस प्रकार महसूस करते हैं कि प्राचीन गुरु की भूमिकाएं बदल गई है आप एक शिक्षक होने के नाते आप प्राचीन गुरु की कौन-कौन सी विशेषताओं को अपनाना चाहेंगे और क्यों

Answers

Answered by prerna38
0
see you sooner than later so we can talk about this tomorrow morning and will be back in town
Answered by Shaizakincsem
0
जैसा कि दुनिया अधिक उन्नत हो रही है और नई चीजें आ रही हैं इसलिए छात्रों को नए नवाचारों के बारे में और दुनिया के बदलते रुझान के बारे में अद्यतन रखना चाहिए।

एक शिक्षक के रूप में सीखने की प्रक्रिया को रोकना नहीं चाहिए और छात्रों जैसे शिक्षकों को भी नई चीजें सीखना चाहिए ताकि वे हर दिन अपने छात्रों को कुछ नया सिखा सकें।

यदि आप विद्यार्थियों को किताबों में पढ़ना सीखते हैं तो आज की दुनिया में यह पर्याप्त नहीं है कि आपको व्यावहारिक जीवन में क्या हो रहा है, इस बारे में छात्रों को पढ़ाने की ज़रूरत है ताकि वे इस तेजी से पुस्तक वाले दुनिया में काम कर सकें।

एक शिक्षक के रूप में सबसे ऊपर मैं छात्रों को आत्मविश्वास सिखाना चाहूंगा जो कि आज की दुनिया में सबसे जरूरी चीज है और जिसे अक्सर स्कूल में नज़रअंदाज़ किया जाता है और मैं भी बच्चों की मदद करना चाहता हूं कि वे लोगों से कैसे बात करें और किस तरह से संवाद करें लोगों को ताकि वे दूसरे व्यक्ति पर स्थायी प्रभाव छोड़ दें।

उन्हें प्रेरणा कक्षाएं दी जानी चाहिए ताकि वे सही तरीके से अध्ययन करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार अध्ययन करने के बारे में सोचें और कर्तव्य की खातिर इसका अध्ययन करने के बजाय अध्ययन करने में रुचि लेनी चाहिए।
Similar questions