Hindi, asked by goluyadav923, 18 days ago

आप किसी पर्यटन स्थल पर भ्रमण करने के लिए गए हैं किंतु वहां की आस्वच्छता देखकर आपका मन खिन्न हो गया इस पर अपने विचार व्यक्त करते हुए उक्त स्थल के पर्यटन अधिकारी को एक पत्र लिखिए और सुधार का अनुरोध कीजिए

Answers

Answered by shishir303
14

पर्यटन स्थल पर गंदगी या अस्वच्छता को लेकर पर्यटन मंत्री को पत्र

                                                                                      दिनाँक : 09 मार्च 2021

सेवा में,

श्रीमान मंत्री महोदय,

पर्यटन मंत्रालय,

जयपुर, राजस्थान

                    विषय : पर्यटन स्थल पर फैली गंदगी के विषय में संज्ञानात्मक पत्र

मान्यवर,

मेरा नाम मोहित राज है। मैं पिछले कई दिनों से राजस्थान के प्रमुख पर्यटन स्थलों का भ्रमण कर रहा हूँ। इसी सिलसिले में मैंने पिछले दिनों जयपुर के प्रमुख स्थलों का भ्रमण कर रहा हूँ। जब मैं हवा महल गया था. तो वहाँ के आसपास गंदगी और अस्वच्छता देखकर मुझे बड़ा मुझे बड़ी ग्लानि हुई। राजस्थान में पर्यटन स्थलों की भरमार है और अनेक देशी-विदेशी मेहमान इन पर्यटन स्थलों के दर्शन के लिये आते रहते हैं। पर्यटन स्थलों पर फैली गंदगी को देखकर उनके मन में हमारे देश के प्रति नकारात्मक छवि बनती होगी। ये हमारे प्रदेश और देश के लिये ठीक नही है।

महोदय मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप इन पर्यटन स्थलों की साफ-सफाई स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें तथा संबंधित विभाग को सख्त निर्देश दें कि वह हमारे पर्यटन स्थलों को स्वच्छ रखें ताकि देसी विदेशी जो भी पर्यटक आए वह एक सकारात्मक और सुखद अनुभूति लेकर जाएं। इससे हमारे देश का सम्मान बढ़ेगा। आशा है कि आप मेरे सुझाव पर गौर करेंगे और तुरंत ही आवश्यक कार्रवाई करेंगे।  

धन्यवाद  

भवदीय  

मोहित राज,

जयपुर, राजस्थान

○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○  

संबंधित कुछ और प्रश्न —▼

अपने मोहल्ले की कोई भी एक समस्या सोचेंl दिल्ली के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अपनी समस्या विस्तार से समझाएँl कोशिश करिए कि आप समाधान भी बता पाएँ|

https://brainly.in/question/16633448

आपके इलाके में गंदगी के कारण मलेरिया और डेंगू जैसी बीमारियां फैल गई है उनके रोकथाम के लिए स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखिए।

https://brainly.in/question/10360114  

○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○

Similar questions