Hindi, asked by kunal503084, 6 months ago

आपकी क्षेत्र में गंदगी के कारण डेंगू फैल रहा है उसकी रोकथाम की जाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखिए ।

Answers

Answered by sanjay047
2

Explanation:

डेंगू और मलेरिया की रोकथाम के लिए विधायक को लिखा पत्र

5 वर्ष पहले

No ad for you

डेंगू फैलने के बाद भी ग्रामीण नहीं दे रहे सफाई पर ध्यान

निजामपुर| गांवकारोली में वायरल डेंगू बुखार के प्रकोप से सहमे ग्रामीण अब भी नहीं दे रहे सफाई व्यवस्था पर ध्यान। गांव की गलियों में ठहरे गंदे पानी से गांव में दोबारा वायरल और डेंगू फैलने की आशंका बनी हुई है।

ग्रामीण महेन्द्र फौजी, लिच्छाराम , रामकरण नंबरदार, हजारी, रामनरेश, भागीरथ आदि ने बताया कि गांव में नालियों और गलियों की व्यवस्था सही नहीं होने के कारण घरों का गंदा पानी रास्ते के बीचों बीच रुक जाने के कारण इन रास्तों में मक्खी, मच्छर पनपने लगते है जिनसे अनेक बीमारिया फैल सकती है। गांव में लगा एकमात्र सफाई कर्मचारी से पूरे गांव की नालियों की सफाई नहीं हो पाती जिससे गांव के मुख्य रास्तों पर गंदगी के ढेर लगे हुए है। जिसके कारण गंदा पानी गांव के मुख्य रास्तों में होने के कारण ग्रामीणों को आने-जाने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने बताया कि गांव में बनाए गए पक्के रास्तों नालियों का लेवलिंग सही नहीं होने के कारण गांव के गंदे पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। इसी कारण गांव में समय समय पर मौसमी बीमारिया फैलती है। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि गांव की गलियों नालियों की व्यवस्था में सुधार किया जाए गांव में एक अन्य सफाई कर्मचारी की नियुक्ति की जाए।

Similar questions