Hindi, asked by bittumajhi2005, 4 months ago

आपके मुहल्ले को मुख्य सड़क से जोड़ने वाली सड़क की लाइटें खराब हो चुकी हैं। इस कारण रात में आने-जाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इससे कई दुर्घटनाएँ भी हो चुकी हैं। इनका उल्लेख करते हुए लोक निर्माण विभाग, रोहतक के मुख्य सड़क निरीक्षक को पत्र लिखिए। *

Answers

Answered by shishir303
14

मोहल्ले की मुख्य सड़क को जोड़ने वाली सड़क की लाइट खराब होने का शिकायती पत्र

                                                                                    दिनाँक: 6 दिसंबर 2020

सेवा में,

श्रीमान मुख्य अधिकारी,

लोकनिर्माण विभाग,

रोहतक, हरियाणा

माननीय महोदय,

मैं मोहित अहलावत, रोहतक के प्रेमनगर का निवासी हूँ। हमारे मोहल्ले की मुख्य सड़क से जोड़ने वाली सर्विस रोड की सारी स्ट्रीट लाइटें बिल्कुल खराब हो चुकी हैं और इस कारण यहाँ रात में बेहद अंधेरा हो जाता है। रात के समय हम सभी निवासियों को मुख्य सड़क से अपने मोहल्ले में आने जाने में बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ता है। अंधेरा होने के कारण असामाजिक तत्वों का भय बना रहता है। असामाजिक तत्व अंधेरे का लाभ उठाकर अपने अपराध को अंजाम देने की फिराक में रहते हैं।  अंधेरे के कारण ऐसी कई दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं, जब राहगीर दिखायी न देने के कारण गिर पड़े हों।

अतः आपसे निवेदन है कि मुख्य सड़क से हमारे मोहल्ले की उप-सड़क की स्ट्रीट लाइट को शीघ्र से शीघ्र बदलवाने की कृपा करें और नयी लाइटें लगवायें, ताकि हम सभी यात्री बिना किसी भय और असुविधा के रात में आवाजाही कर सकें।

आशा है आप इस संबंध में शीघ्र ही कार्यवाही करेंगे।

धन्यवाद

भवदीय

मोहित अहलावत

सी- 313, प्रेमनगर,

रोहतक (हरियाणा)

○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○

संबंधित कुछ अन्य प्रश्न—▼

आप सड़क पर दुर्घटनाग्रस्त गए थे। कुछ राहगीरों ने आपको अस्पताल पहुंचाया। पूरी जानकारी देते हुए अपने क्षेत्र के थाना अध्यक्ष को पत्र लिखकर प्रथम सूचना रिपोर्ट लिखने का निवेदन कीजिये।

https://brainly.in/question/10553505

..........................................................................................................................................

सड़कों के किनारे अतिक्रमण कर समान बेचने वालों से होने वाली असुविधा का उल्लेख करते हुए  नवभारत टाइम्स के संपादक को पत्र लिखिए ।

https://brainly.in/question/10789819

○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○

Answered by Anonymous
12

सड़क लैंप की मरम्मत का अनुरोध करने के लिए पत्र

197,

रोहतक।

20 मई, 2020

मुख्य सड़क निरीक्षक,

निर्माण विभाग,

रोहतक।

विषय - सड़क लैंप की मरम्मत का अनुरोध

महोदय,

रोहतक के हजरतगंज इलाके के निवासी सड़क की लाइटें खराब होने के कारण परेशान हैं। लाइटें मुहल्ले को मुख्य सड़क से जोड़ने वाली हैं।

यह रात में सड़कों पर चलने में असमर्थता जैसी परेशानियों की संख्या का कारण बनता है, विशेष रूप से बुजुर्ग लोग जिनकी दृष्टि कमजोर है। कम दृष्टि के कारण यहां विभिन्न दुर्घटनाएं भी हुई हैं। अपराधी भी पकड़े नहीं जाते क्योंकि उनकी नंबर प्लेट दिखाई नहीं देती।

इन मुद्दों के कारण, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया इस मामले को देखें और कार्रवाई करें।

धन्यवाद,

सादर,

रोहन।

Similar questions