Hindi, asked by ishitanambiyar, 9 months ago

आपके मित्र को आप्के स्कूल के खेळ दिवस के बरे मऐन बाते​

Answers

Answered by coolthakursaini36
1

         “विद्यालय खेल दिवस के विषय में मित्र को पत्र”

20, मालरोड,

शिमला I

दिनांक 25.01.2020

 प्रिय मित्र सुरेश,

सप्रेम नमस्ते I

कल मुझे तुम्हारा पत्र मिला तथा जानकर खुशी हुई कि तुम्हारा पूरा परिवार कुशल है। आपने पत्र में मेरे विद्यालय के खेल दिवस का उल्लेख किया था। जिसके बारे में मैं आपको बताता हूं-

जैसा कि मैंने आपको पिछली पत्र में कहा था कि हमारे विद्यालय के खेल दिवस की तैयारियां एक महीना पहले से ही शुरू हो गई थीं। हमारे विद्यालय के शारीरिक शिक्षा अध्यापक को खेल दिवस की तैयारियों का इंचार्ज बनाया गया था। सभी विद्यार्थियों को अलग अलग खेल खेलने के लिए तैयार किया गया जिसमें से कुछ को खो-खो कबड्डी, दौड़ तथा ऊँची कूद की तैयारी की गई।  

हमारे जिला के उपायुक्त महोदय खेल दिवस के मुख्य अतिथि थे। कार्यक्रम सुबह ठीक 10:00 बजे प्रारंभ हुआ, जैसे ही मुख्य अतिथि महोदय विद्यालय के द्वार पर पहुंचे तो विद्यार्थियों ने संस्कृत गीत गाकर के उनका स्वागत किया। फिर मुख्य अतिथि महोदय ने दीप जलाकर खेल दिवस का प्रारंभ किया।  

हमारी विद्यालय के प्राचार्य महोदय ने उनको शाल और टोपी भेंट करके सम्मानित किया। विद्यार्थियों के अलग अलग खेल हुए जिसमें से कबड्डी के मैच ने सबका मन मोह लिया। दर्शकों की तालियों से हमारा उत्साह बढ़ रहा था। इसके पश्चात मुख्य अतिथि महोदय ने विद्यार्थियों को पुरस्कार दिए जिसमें खेलों में उत्तम प्रदर्शन करने वाले छात्र शामिल थे।

अंत में मुख्यातिथि महोदय ने अपना भाषण दिया और स्कूल प्रबंधन की सराहना की। और बच्चों को अपना भविष्य उज्जवल बनाने के लिए खेल के साथ साथ निरंतर पढ़ाई करने की सीख दी।

उम्मीद है कि आपको यह पत्र पढ़कर के अच्छा लगेगा और पत्रकार जवाब जरूर देना कि आप को हमारा खेल दिवस कैसा लगा।

पूज्य मातापिता जी को चरण-बंदना कहना I

आपका प्रिय मित्र,

आर्यन ठाकुर  

Similar questions