CBSE BOARD X, asked by khushii35, 2 months ago

आपके मित्र के पिता की मृत्यु कार दुर्घटना में हो गई। 30-40 शब्दों में मित्र को एक शोक संदेश लिखें​

Answers

Answered by vaishnavidutt1501232
24

delhi

15 अप्रैल 2019

नमस्ते आस्था,

हार्दिक प्यार ।

इस पत्र के द्वारा मैं उस दुख को व्यक्त करने में असमर्थ हूँ जो तुम्हारे पिताजी की परलोक प्राप्ति का समाचार जानकर हुआ है । उनकी उम्र अभी देहांत की नहीं थी किन्तु ईश्वर की इच्छा को भला कौन जान सकता है ।

पिछली छुट्‌टियों में जब मैं तुम्हारे घर आयी थी, तब उन्हें देखकर ऐसा नहीं लगता था कि वे अस्वस्थ हैं । मुझे भी वे अपनी बेटी जैसा ही स्नेह देते मुझे अच्छी तरह मालूम है कि पिताजी के देहांत के बाद माताजी और तुम अपने-आप को अकेली महसूस कर रही होगी, लेकिन विपत्ति के समय सांत्वना से अधिक हिम्मत की जरूरत होती है ।

परम-पिता परमात्मा से मेरी प्रार्थना है कि ईश्वर दिवंगत आत्मा को श्हंति और तुम्हें इस कठोर समय का सामना करने का साहस प्रदान करें । स्वयं को अकेली न समझना । मैं शीघ्र ही पहुँच रही हूँ

धन्यवाद एवं शुभकामनाएँAnswer:

Explanation:

Answered by divyanshshyam71411
1

21 ग्रीन पार्क

नई दिल्ली

14 अप्रैल 2022

प्रिय मित्र आयुष

बहुत-बहुत सात्वनाएँ।

मैं इस पत्र के माध्यम से भी उस दुःख को प्रकट करने में स्वयं को असमर्थ पा रहा हूँ जो मुझे आपके पिता जी के परलोकगमन का समाचार सुनकर हुआ। आपके पिताजी की जाने की उम्र नहीं थी। परंतु ईश्वर की इच्छा को कोई टाल नहीं सकता।

जब भी मैं आपके घर आता था तो वह मुझे भी अपने पुत्र की तरह स्नेह देते थे। उन्हें देखकर कभी भी प्रतीत नहीं हुआ कि ने अस्वस्थ थे। आपके पिताजी के देहात से हुई अपार क्षति से आप और आपकी माता व्यक्ति होंगे।

ऐसे समय में सांत्वना से अधिक हिम्मत की ज़रूरत होती है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि वह दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे व आपको इस अपार दुःख को सहन करने की शक्ति दें। आप स्वयं को बिल्कुल भी अकेला न समझें। मैं शीघ्र ही आपके घर पहुँचने काका प्रयास कर रहा हूँ।

आपका मित्र

रोहित सरदाना

Similar questions