Hindi, asked by shivani010060, 1 day ago

{आपका नाम अथवा मोनिका है आप A-30 मुनिरका नई दिल्ली के निवासी हैं आपके मोहल्ले में दिन-प्रतिदिन बढ़ रही सामाजिक गुंडागर्दी के संबंध में प्रशासन का ध्यान आकर्षित करते हुए दैनिक के संपादक को पत्र लिखिए?
pls tell me right answer only ​

Answers

Answered by bhatiamona
4

आपका नाम अथवा मोनिका है आप A-30 मुनिरका नई दिल्ली के निवासी हैं आपके मोहल्ले में दिन-प्रतिदिन बढ़ रही सामाजिक गुंडागर्दी के संबंध में प्रशासन का ध्यान आकर्षित करते हुए दैनिक के संपादक को पत्र लिखिए?

मोनिका ,  

A-30 मुनिरका ,

नई दिल्ली ,

दिनांक – 30 जुलाई 2021 ,

सेवा में,

श्रीमान संपादक महोदय,

दैनिक टाइम्स,

नेताजी रोड, दापोली |

विषय: मोहल्ले में दिन-प्रतिदिन बढ़ रही  में व्याप्त गुंडागर्दी की शिकायत पत्र |

महोदय,

   मैं आपके लोकप्रिय समाचार पत्र के माध्यम से अपने मोहल्ले में व्याप्त सामाजिक गुंडागर्दी  सरकार के अधिकारियों का ध्यान में बढ़ती हुई अपराध वृत्ति की ओर दिलाना चाहती हूं। आशा है कि आप मेरे पत्र को अपने लोकप्रिय समाचार पत्र में प्रकाशित करेंगे।

         1 माह से हमारे मोहल्ले में अपराध प्रवृत्ति बढ़ गई है। आजकल गुंडागर्दी ,हत्याएं ,लूटपाट, बलात्कार  जैसी आपराधिक घटनाएं लगातार हो रही है। आए दिन घरों के ताले तोड़कर चोर घरों में घुसकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। लुटेरों की हिम्मत भी इतनी इतना बढ़ गयी है कि राह चलती महिलाओं के गले से चेन खींचने की घटनाएं भी आम बात हो गई है। बढ़ते अपराधों से महिलाएं डर के कारण घर से अकेले आने जाने का भी साहस नहीं जुटा पाती हैं।

       महोदय दुख तो इस बात का है कि अनेक राजनीतिक दल गैर सरकारी संस्थाओं तथा छात्र संगठनों के द्वारा कई बार इस और ध्यान रख दिलाए जाने के बावजूद केंद्र सरकार कुछ नहीं कर रही है। वह संबंधित पुलिस अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी नहीं करती।

मेरा केंद्र सरकार तथा पुलिस के अधिकारियों से अनुरोध है कि वे इस संबंध में कठोर कार्यवाही करें, जिससे अपराधियों के मन में डर उत्पन्न हो और अपराध करने से पहले सौ बार सोचे।

धन्यवाद!

भवदीय,

मोनिका |

Similar questions