Hindi, asked by manishadhela, 9 months ago

आधुनिक युग में उपयोग में आने वाली किसी भी दो वस्तुओं के बारे में 50 शब्दों में अपने विचार से कि वो चीजें आपको अच्छी क्यों लगती हैं?Adhunik Yug Mein upyog Hone Wali Kisi Bhi Do vastuon ke bare mein 50 Shabd Mein likhiye ki wo chiga apko aachi kiyu lagati hai .

Answers

Answered by bhatiamona
1

Answer:

आधुनिक युग में उपयोग में आने वाली मुझे मोबाइल और बीपी चेक करने वाली मशीन यह दोनों  वस्तुएं  अच्छी लगती है |  

1 मोबाइल  के उपयोग से हम घर पर रह कर सारे काम आसानी से कर सकते है , बिल पे कर सकते है , बैंक का काम कर सकते है |  

2 बीपी चेक करने वाली मशीन से हम घर पर रह कर चेक कर सकते है और बार-बार अस्पताल जाने से बच जाते है |

Answered by Anonymous
5

Answer:

आधुनिक युग में सबसे ज्यादा उपयोग में आने वाली वस्तु आज का सर्वोच्च जो वस्तु बन गया है जिसका नाम है :- मोबाइल फोन जिसमें internet के माध्यम से हम अनेक चीजें को सर्च कर सकते हैं , और उसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । जिससे हमारा काम बहुत ही आसान हो जाता है । किसी को भी कॉल करना बेहद आसान बना देता है ।

मोबाइल इसमें अनेक प्रकार के function होते हैं । जो चालक को बहुत लुभाते हैं। जैसे व्हाट्सएप, गूगल , यूट्यूब , टि्वटर , ब्रेनली इत्यादि । यह सब हमारा अत्यधिक उपयोग में आने वाले एप्स है। जिनका उपयोग सारे बच्चे तथा बड़े लोग करते हैं ।

हमारी दूसरी उपयोगी चीज है :- refrigerator जो हमारे खाने को खराब होने नहीं देता, और वैसा का ही वैसा रखता है। जिससे खाने की बर्बादी नहीं होती और हम उस खाने को उपयोग में ला सकते हैं । उसमें हम सब्जियां रखते हैं। जो कि मुरझाती नहीं । उसमें हम बोतल में पानी रखते हैं , जो गर्मियों के दिनों में बहुत काम आता है , और उसमें अन्य प्रकार के चीजों को भी रख सकते हैं ।

जो कि खराब ना हो इसीलिए हम रेफ्रिजरेटर का इस्तेमाल करते हैं।

Explanation:

Similar questions