Hindi, asked by radhikanagarajozd6bi, 1 year ago

about playground short sa in Hindi

Answers

Answered by mkc708
1
हमारा खेल का मैदान मुख्य सड़क पर स्थित है। स्कूल हॉस्टल खेल के मैदान के दूसरी तरफ खड़ा है

विवरण:

हमारा खेल का मैदान बहुत बड़े आकार का है। यह पांच सौ फुट लंबी और तीन सौ फुट व्यापक है। यह आकार में आयताकार है यह सुंदर हरी घास के साथ कवर किया गया है। घास को नियमित रूप से छाँट दिया जाता है तो, खेल का मैदान काफी सादे दिखता है। विभिन्न प्रकार के खेल इस पर खेले जाते हैं। विभिन्न खेलों के लिए अलग-अलग कोर्ट हैं न्यायालयों में आवश्यक लाइनें चिह्नित की गई हैं। हमारे खेल के मैदान में, फुटबॉल, रीघबॉल, वॉलीबॉल, बैडमिंटन, हॉकी, क्रिकेट, हा-डी-डु और छुपाएं और सीक के खेल के लिए कोर्ट हैं।

खेल का समय और समय:

हम अपने खेल के मैदान पर विभिन्न मौसमों में विभिन्न खेल खेलते हैं। हम बरसात के मौसम में फुटबॉल खेलते हैं। शुष्क मौसम में हम वॉलीबॉल और कई अन्य गेम खेलते हैं। स्कूल खत्म होने के बाद हम हर दिन खेलते हैं। हम 4 पी.एम. से 5 पी.एम. में खेलते हैं।

मिलान खेल:

कभी-कभी हम अपने खेल के मैदान पर फुटबॉल के मैच गेम खेलते हैं हमारे स्कूल का सर्वश्रेष्ठ ग्यारह दूसरे स्कूल के सर्वश्रेष्ठ ग्यारह के साथ खेलता है। हमारे क्षेत्र के बहुत से लोग फुटबॉल मैच देखने के लिए यहां आए हैं। हम क्रिकेट और वॉलीबॉल के मैच गेम भी आयोजित करते हैं। ऐसे दिनों में, हमारा खेल का मैदान भड़क उठा है। हम सब खुश और मजेदार हैं

खेल के मैदान की देखभाल:

हमारे खेल का मैदान हमारे स्कूल के खेल के शिक्षक के प्रभारी है। वह कप्तान की मदद से इसका ध्यान रखता है।

निष्कर्ष:

हमारा खेल का मैदान अच्छा है यह हमारे लिए महत्वपूर्ण है यहां हम सभी प्रकार के खेल और खेल सीखते हैं यहां हम विषयों और खेल कौशल सीखते हैं। इसलिए, मुझे इसके लिए दोनों का सम्मान है।
Similar questions