Hindi, asked by shresth3, 1 year ago

acknowledgement for Hindi project

Answers

Answered by mchatterjee
4
एक दस्तावेज जो सामान प्राप्त किए जाने पर जैसे विद्यालय की फीस, परियोजना को जमा करने पर स्कूल द्वारा एक स्लीप दिए जाते हैं ।जिसे सामान्यतः Acknowledgement कहते हैं।

मैंने, देश के सेवा नामक शीर्षक में एक परियोजना जमा किया है। इसके लिए मैं अपने शिक्षक, अपने माता-पिता एवं अपने प्रिय मित्र को दिल से धन्यवाद कहना चाहता हूं।

मैंने यह परियोजना अंक प्राप्त करने के लिए नहीं बल्कि अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए लिखा है।
Answered by Anonymous
0

Answer:

हिन्दी परियोजना के लिए आभार प्रकट करना

□ यह परियोजना मेरे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण थी । क्योंकि यह मेरी पहली हिन्दी परियोजना थी । इससे मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला ।

इस परियोजना ने मुझे समय का महत्व ही सीखा दिया । शुरू में मैंने इसे हल्के में लिया । फिर क्या था ; बाद में पता चला कि इस परियोजना को पूर्ण करने में 5 दिन ही शेष है । यह परियोजना असंभव - सा प्रतीत होने लगा । लेकिन माता - पिता के विचार ने मेरे हौसलों में जान ला दी । मैंने दिन - रात एक कर दी । जिससे आज यह परियोजना पूर्ण हैं । मैं उनका जीवन - भर अहसान मंद रहूंगा ।

उसके बाद मेरी परियोजना का पूर्ण होने में मदद करने का दूसरा श्रेय अध्यापकों को जाता हैं , जिन्होंने मुझ पर विश्वास कर मेरी मनपसंद भाषा हिंदी पर परियोजना बनाने का अवसर प्रदान किया । और मेरे कुछ मित्र भी धन्यवाद के हकदार हैं , जिन्होंने मेरी अत्यंत मदद की

मैं आप सबका सहृदय आभारी रहकर भविष्य में कोई भी मदद करने के लिए सदैव तत्पर रहूँगा ।

आप सबका बहुत - बहुत धन्यवाद ।

( आपका नाम )

Similar questions