Hindi, asked by prachi454611, 1 year ago

Adarsh Vidyarthi essay class 8

Answers

Answered by ANGEL123401
8
Hi mate your answer is....
एक आदर्श छात्र वह है जो समर्पित रूप से अध्ययन करता है, स्कूल और घर में ईमानदारी से व्यवहार करता है और साथ ही सह-पाठ्यचर्या वाली गतिविधियों में भाग लेता है। हर माता पिता चाहते हैं कि उनका बच्चा एक आदर्श छात्र बने जो दूसरों के लिए प्रेरणा स्रोत बन सके।
एक आदर्श छात्र शिक्षा में अच्छा होता है, अतिरिक्त पाठ्यक्रम गतिविधियों में भाग लेता है, अच्छी तरह से व्यवहार करता है और सुंदर एवं सुशील दिखता है। हर व्यक्ति उसकी तरह बनना चाहता है और हर व्यक्ति उसका दोस्त बनना चाहता है। शिक्षक भी ऐसे छात्रों को पसंद करते हैं और वे जहां भी जाते हैं उनकी सराहना की जाती है।

हालांकि आदर्श छात्र भी एक ऐसा व्यक्ति है जिससे हर दूसरा छात्र चुपके-चुपके ईर्ष्या करता है। इसलिए, जब कि सभी इस तरह के छात्र के साथ बैठना या मित्र बनना चाहते हैं, तो कई लोग उनके लिए अच्छे की दुआ नहीं करते क्योंकि वे उनसे ईर्ष्या करते हैं। फिर भी इससे आदर्श छात्र के मन को कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि वह अपने व्यक्तित्व से जीवन में उच्च चीजें हासिल करता है।

आदर्श छात्र कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है जो उत्तम है और प्रत्येक परीक्षा में पूर्ण अंक प्राप्त करता है या प्रत्येक खेल गतिविधियों, जिसमें वह भाग लेता है, में पदक जीतता है। आदर्श छात्र वह है जो अनुशासित रहता है और जीवन में एक सकारात्मक दृष्टि रखता है। आदर्श छात्र वह है जो पूर्ण दृढ़ संकल्प के साथ कड़ी मेहनत करता है और एक सच्ची खेल भावना रखता है। आदर्श छात्र वह नहीं है जो कभी भी विफल नहीं होता है पर विफलता से हार नहीं मानता। जब तक वह सफल नहीं होता तब तक वह कोशिश करता रहता है। वह नई चीजें सीखने के लिए उत्सुक रहता हैं। वह सफलता का स्वाद लेने चखने के लिए तत्पर रहता है और उसे हासिल करने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहता है.
I hope it will help you...
✌✌⭐⭐⭐⭐⭐⭐✌✌
Answered by Anonymous
4

</p><p>&lt;!DOCTYPE html &gt;</p><p>&lt;html&gt;</p><p>&lt;body </p><p>style="background-color:pink;"&gt;</p><p>&lt;h1&gt;&lt;/h1&gt;</p><p>&lt;p&gt;&lt;/p&gt;</p><p>&lt;/body &gt;</p><p>&lt;/html&gt;</p><p>

&lt;font color = "red"&gt;

The upper answer is correct...no need more explanation......thank you ✌️

Similar questions