Hindi, asked by ahalyajayan2002, 1 year ago

Advertisement about soap in hindi

Answers

Answered by Anonymous
1
निजी स्वच्छता पश्चिम के लिए सबसे महत्वपूर्ण जापानी गुणों में से एक थी, और साबुन, इत्र के निर्माताओं द्वारा और इतने पर शोषण किया गया था। ऐसे समय में जब एक साप्ताहिक स्नान ज्यादातर अमेरिकियों (और ब्रिटिश नाशपाती के साबुन विज्ञापनों के लिए पर्याप्त माना जाता था, जो कि चेहरे के दैनिक धोने को प्रोत्साहित करता है लेकिन कुछ भी नहीं, सार्वभौमिक, विज्ञापनों की एक श्रृंखला में, "क्या आपने आज कीचड़ साबुन का उपयोग किया है?") , जापानी को दैनिक स्नान करने के लिए प्रतिष्ठित थे इस प्रथा के खातों में सांप्रदायिक स्नान के रूप में ऐसी नौवहनियां शामिल हैं, बाहर सड़क पर स्नान करनेवाले की दृष्टि से शरीर की जांच करने, गर्म पानी में स्नान, और दिन में कई बार स्नान करने के प्रयास के साथ बाहर स्नान करना। यह घृणित के रूप में देखा जा सकता है, जैसा कि हार्पर की न्यू मंथली मैगज़ीन ("जापानीों की तस्वीरें", 1863 नवंबर में अज्ञात है लेकिन रुदरफोर्ड अल्कोक की पुस्तक द कैपिटल ऑफ़ द टाइकून पर आधारित) में 1863 के लेख में, जहां वेश्यावृत्ति की चर्चा ( "सामाजिक बुराई") इस टिप्पणी के बाद है:

स्नान जापान में भी एक महान सार्वजनिक संस्था है। पुरुषों और महिलाओं को इस तरह से एक साथ स्नान करते हैं जो हमारे सभी सभ्यता के विचारों को झटके देते हैं। जहां तक ​​उनके व्यक्ति चिंतित हैं, जापानी निश्चित रूप से बहुत साफ-सफाई वाले लोग हैं। लेकिन यह उनके वस्त्रों का अच्छा नहीं रखता है ये दिन और रात पहने जाते हैं, और शायद ही कभी बदल जाते हैं। यह, एक साथ मिलनसार स्नान की आदत के साथ, बहुत ही प्रचलित त्वचीय रोगों को प्रदान करता है ....

सार्वजनिक या मिश्रित सेक्स स्नान के विचार में एक गंभीर डरावना शायद एक आम प्रतिक्रिया थी - एक ऐसा अर्थ जो कि बड़े स्नान में आंतरिक रूप से लंगड़ा था और अनिवार्य रूप से बहुत से यौन संबंधों को शामिल करना आवश्यक है। अन्य, अधिक प्रबुद्ध पर्यवेक्षकों ने हालांकि फैसला किया कि इसमें नग्नता शामिल होने के बाद सभी निर्दोष हो सकते हैं, क्योंकि यहां तक ​​कि युवा महिलाओं को एक बच्चे की तुलना में अश्लीलता की जानकारी नहीं थी। पश्चिमी देशों की निराशा का डरावना यात्रियों की कहानियों में कॉमेडी का आधार हो सकता है, जैसा कि टोक्यो में ब्रिटिश शासन में कार्यरत एक युवा यॉर्कशायर के बारे में इस मिसाल के तौर पर, श्रीमती ह्यूफ फ्रेजर की कहानी "टोक्यो में" (देश के कस्टम में, 2 9। एड।, 18 99, पीपी। 31-32):

कुछ चीजें शब्दों से परे अपनी अनियंत्रित विवेकपूर्णता को हैरान कर रही थीं। अपनी भावनाओं का वर्णन करना मुश्किल होगा, जब वह एक पहाड़ी गांव, एक बूढ़ी औरत के माध्यम से चलने, थका हुआ और धूल भरे, सभी देखे जाने वालों की नज़र में पैडलिंग, उसे बंद करने के लिए बुलाया जाता था, जैसे वह बीतता था।
"वह क्या चाहती है?" उन्होंने अपने गाइड के बारे में पूछा, मानवता के वृद्ध व्यक्ति (पिछले साल ओक के पत्ते के रूप में भूरे रंग के, और एक टैंक में एक मछली के रूप में कपड़े के निर्दोष) पर एक दृश्यमान कंपकंपी के साथ चमकते हुए, जिसने एक स्टीमिंग टब से हाथ खींच लिया।
"वह बहुत दयालु महिला थी," गाइड ने समझाया, "वह कहती है, युवा सज्जन थका हुआ, गंदे, स्नान दो लोगों के लिए बहुत बड़ा है, कृपया में आओ!" ....
फिर भी बूढ़ी औरत ने उसे एक दीर्घावस्था की पेशकश की जिसकी वह ज़रूरत में खड़ा था, उसकी रोशनी के अनुसार।

वस्तुतः, जापान में स्नान करने से पूर्वोत्तर सामग्री और बाल्टी से ठंडे पानी की एक स्कूप्स शामिल है (जापान में सबसे पहले अमेरिकी आगंतुकों में से एक है कि जापान में "रेत साबुन के लिए कर्तव्य है"), एडवर्ड यॉर्क को देखें मैकौले, जापान में पेरी के साथ, एड। एलन बी कोल, प्रिंसटन यूनिवर्सिटी प्रेस, 1 9 42, पी। 105, अप्रैल 21 1854 के लिए प्रवेश) जब साफ किया जाए तो बहुत गर्म पानी की टब में प्रवेश किया जाता था, जिसका प्राथमिक उद्देश्य थका हुआ शरीर को आराम करना था। रोजमर्रा की जिंदगी में शामिल असाधारण शारीरिक धीरज को देखते हुए लगभग किसी भी यांत्रिक या जानवर के परिवहन के कुछ साधन - केवल लोग - रोज़ाना स्नान की लक्जरी सभी वर्गों के लिए एक महत्वपूर्ण स्थान रहा होगा।
Similar questions