Hindi, asked by anushcrao098, 2 months ago

अगर अपने किसी उधन था बगीचे की सैर की तो उसकी सुन्दरता का वर्णन कीजिए​

Answers

Answered by mohitmishra3438
1

Answer:

hma waha ka pad podho ki hwaaoo sa hmara mn saant hoga hmara mood off sahi ho jyga

Answered by Anonymous
13

Explanation:

मेरा गार्डन मेरे घर का मेरा पसंदीदा हिस्सा है। मैं बिना बोर हुए अपने बगीचे में घंटों बिता सकता हूं। यह मुझे जीवंत बनाता है और मैं सिर्फ उस भावना को प्यार करता हूं।

यह मेरी माँ है जो हमारे घर पर बगीचे का रखरखाव करती है जैसे वह घर के अन्य कामों में करती है। वह एक विशाल प्रकृति प्रेमी है और घर पर एक सुंदर बगीचा बनाने का उसका विचार था, भले ही यहाँ बहुत जगह नहीं है। हमारे पड़ोस के अधिकांश लोगों ने अपने घर में इस जगह को कार पार्किंग क्षेत्र में बदल दिया है या एक छोटे से कमरे के निर्माण के लिए जगह को कवर किया है। लेकिन मेरी मां ने जमीन के इस छोटे से टुकड़े को एक सुंदर बगीचे में बदलने के लिए चुना।

हमारा बगीचा रंग-बिरंगे फूलों से भरा है। हमारे पास एक तरफ गुलाब की एक पंक्ति और दूसरी तरफ मौसमी फूलों की एक पंक्ति है। इन फूलों में गेंदा, पेटुनिया, पैंसी, हॉलीहॉक, एस्टेर, एलिस्सुम, हिबिस्कस, सूरजमुखी और गेंदे शामिल हैं। इन फूलों को खिलते हुए देखना अत्यंत रमणीय है। मेरी माँ यह सुनिश्चित करती है कि पौधों को नियमित रूप से पानी और खाद मिले ताकि वे बढ़ें और जिस तरह से उन्हें खिलना चाहिए। मैं भी अपनी माँ की इन गतिविधियों में मदद करता हूँ।

मुझे बैठने के लिए और प्रकृति को आनन्दित करने के लिए इतनी खूबसूरत जगह देने के लिए मैं अपनी मां की शुक्रगुजार हूं।

Similar questions