Hindi, asked by choukseyparishi2007, 2 months ago

अगर दुनिया के सभी हड़ताल कर ले तो क्या दुनिया का क्या होगा अपने विचार बताएं हमें (लगभग 250 शब्द में लिखें). toda bada pls​

Answers

Answered by sagarrajeshwari53
1

Explanation:

हम आप जो भी चीज़ देख रहे हैं, उसका अतीत बन जाना तय है. पृथ्वी पर जीवन का अस्तित्व भी इसमें शामिल है. एक दिन ये भी अतीत बन जाएगा. लेकिन कब?

आपको भले यकीन ना हो, लेकिन जीवाश्मों के अध्ययन के मुताबिक पृथ्वी पर जीवन के अस्तित्व को करीब 3.5 अरब साल हो चुके हैं. इतने समय में पृथ्वी ने कई तरह की आपदाएँ झेली हैं - जम जाना या अंतरिक्ष की चट्टानों का टकराना, प्राणियों में बड़े पैमाने पर ज़हर का फैलना, जला कर सब कुछ राख कर देने वाली रेडिएशन....

ज़ाहिर है यदि जीवन को ऐसा भीषण ख़तरा पैदा हो तब भी पृथ्वी से पूरी तरह से जीवन का अस्तित्व ख़त्म नहीं हो पाएगा.

लेकिन पृथ्वी पर इस दुनिया के खत्म होने की आशंका तो है ही...शायद पूरी पृथ्वी बंजर भूमि में तब्दील हो जाएगी. लेकिन क्या हो सकता है? कब तक रहेगा पृथ्वी पर जीवन? पृथ्वी पर जीवन के अस्तित्व से जुड़ी संभावनाओं और आशंकाओं पर एक नज़र:

Answered by akshayfastinfo85
1

अगर दुनिया के सभी पहिये हरताल कर दें तो सब काम रुक जायेगा। लोग ऑफिस नहीं जा पायेंगे और बच्चे स्कूल नहीं जा सकेंगे क्योंकि उनके पास वहां तक जाने के लिए कोई वाहन नहीं होगा। ... रिक्शा, साइकिल, मोटर, बस, ऑटो, बैल गाड़ी, टांगा, ट्रक, रेल गाड़ी, एयरोप्लेन आदि सभी वाहन नहीं चल सकेंगे।

Similar questions