Hindi, asked by amitrazz414, 7 hours ago

ऐसी कौन सी चीज है जो दरवाजे से गुजरती है लेकिन न तो वो अंदर जाति है और न बाहर​

Answers

Answered by meets2431
3

Answer:

Answer is : Key hole (की होल)

क्यों चकरा गएँ न उत्तर जानकर। जी हाँ इस पहेली का उत्तर है Key hole (की होल)। की होल हमेशा दरवाजे से लगी होती है जो आप को दरवाजे से होकर अंदर जाने में मदद करती है और साथ ही साथ दरवाजे से बाहर जाने पे लेकिन हो खुद न तो अंदर जाती है और न ही बाहर।

Answered by crkavya123
0

Answer:

Key hole (की होल)

Explanation:

हां, की होल इस पहेली का हल है। ताली लगाने का छेद लगातार दरवाजे से जुड़ा रहता है और दरवाजा खोलने और बंद करने में आपकी सहायता करता है, लेकिन यह वास्तव में दरवाजा खोलता या बंद नहीं करता है।

पहेली एक लोकप्रिय हिंदी शब्द है जिसका दोहरा अर्थ है। इसका उपयोग एक पहेली या पहेली का वर्णन करने के लिए किया जा सकता है, या यह उस महिला को संदर्भित कर सकता है जो विवाहित है लेकिन अभी भी अविवाहित प्रेमी है। इस शब्द का प्रयोग अक्सर चुटकुलों और कहानियों में किया जाता है जो मनोरंजन के लिए होती हैं। पहेली दो अर्थों वाली एक पहेली है।

पहेली दो अर्थों वाली एक पहेली है। यह दोस्तों के साथ खेलने के लिए एक मजेदार खेल हो सकता है, या इसे बच्चों को नए शब्द सीखने में मदद करने के लिए एक शिक्षण उपकरण के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। पहेली अक्सर रोजमर्रा की वस्तुओं या अनुभवों पर आधारित होती हैं, और आपके द्वारा बनाई जाने वाली कठिनाई के स्तर के आधार पर उत्तर सरल या जटिल हो सकते हैं।

और अधिक जानें

brainly.in/question/24764331

brainly.in/question/24764331

#SPJ2

Similar questions