Hindi, asked by shallus1977, 4 months ago

-अनुच्छेद कोरोना काल में बदलता त्योहारों का स्वरूप​

Answers

Answered by kanuragkushwaha2
1

Explanation:

कोरोना काल में तीज के साथ ही व्रत और त्यौहारों की शुरूआत हो गई है। 3 अगस्त को रक्षाबंधन का त्यौहार है। बहन अपने भाई की लंबी उम्र की कामना और रक्षा के लिए भाई की रक्षासूत्र बांधेगी। बताया दजी रहा है कि बाजारों में राखी सज चुकी है लेकिन कोरोना के कारण बहनें घर पर ही भाईयों के लिए राखी तैयार करने में जुटी हुई है। बता दें कि 9 वर्षीय दृष्टि अपने भाई के लिए खुद अपने हाथों से राखी बना रही है। शुद्ध देशी राखी, प्यार और स्नेह के भाव से परिपूर्ण राखी बना रही है।

दृष्टि का कहना है कि बाहर कोरोना है। इसलिए इस बार बाजार से राखी नहीं लाएंगी, वह खुद अपने हाथों से ही अपने प्यारे भाई के लिए राखी बनाएगी। 3 अगस्त को शुभ महुर्त में भाई के माथे पर तिलक लगाकर उसकी कलाई पर अपने हाथों से बनाई हुई राखी बांधेंगी।

टांडाहेड़ी गांव में रहने वाली दृष्टि ने राखी बनाने के लिए यज्ञ के दौरान हाथ पर बांधा जाने वाला कलावा, रंगीन पेपर, गौंद और चमकीले स्टोन का इस्तेमाल किया है। महज पांच से दस मिनट की मेहनत से दृष्टि ने अपने भाई के लिए कई राखियां बना दी। दृष्टि ने दूसरी बहनों से भी घर पर ही राखी बनाने की बात कहीं है। क्योंकि दृष्टि का भी मानना है कि कोरोना को हराना है तो घर पर ही रहना है।

Answered by bhavyaskater01
2

Answer:

this is very difficult essay search on Google

Similar questions