Hindi, asked by pihu13768, 11 months ago

अनुच्छेद लेखन "हम होंगें कामयाब"

Answers

Answered by dsd20
3
जीवन में सफलता के लिए, आपको ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। हां! यही वह रेखा है जिसे आप सार्वभौमिक रूप से सुनेंगे। सवाल यह है कि "क्या आप पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं?"

अब अपनी स्थिति और परिवेश पर विचार करें। यदि आपके पास जेब में एक पैसा नहीं है और एक अरबपति होने का लक्ष्य है? प्रेरणा की उच्च खुराक के तहत जो वास्तव में संभव है। मुद्दा यह है कि हाइपर होने के बजाय आपको शांत होना चाहिए। यह एक करोड़पति, अरबपति या किसी और के लिए कुछ भी नहीं है आपको क्या चाहिए सही रवैया और एक महान योजना है यहाँ, "योजना" एक को संदर्भित नहीं करती है जिसे हम अभ्यस्त हैं जब मैं एक अच्छी योजना कहता हूं, तो इसे सही होना चाहिए।

आपको अपने जीवन की वर्तमान स्थिति पर गहराई से चर्चा करने की आवश्यकता है। क्या आप वर्तमान के बारे में अच्छी बात जानते हैं कि यह पिछले हो जाएगा, क्या आप बुद्धिमानी से काम करते हैं? किसी ऐसे व्यक्ति का उदाहरण ले लीजिए जो जीवन में फंस जाता है, लोगों द्वारा परेशान हो रहा है, और किसी भी अन्य बुरी स्थिति में। क्या उसके लिए बाहर निकलने का कोई तरीका है? कहने के लिए क्षमा करें, लेकिन यदि यह बहुत देर हो चुकी है तो आपके पास बहुत ही कम विकल्प ही रहेंगे। इसी कारण से, ऐसा कहा जाता है कि एक व्यक्ति को सही समय पर सही समय पर बुद्धिमानी से कार्य करना चाहिए। फिर भी! मैं आशा करता हूं कि आपके लिए बहुत देर नहीं हुई है।

अगले महत्वपूर्ण सामान पर विचार करने के लिए आप के लिए उपलब्ध विकल्प हैं। उनके बारे में सोचो और मुश्किल लगता है। (निराशा महसूस करने के साथ कड़ी मेहनत का कोई लेना देना नहीं है) प्रतिकूल स्थिति से बाहर निकलने की योजना के बारे में सोचो यह प्रारंभिक कदम है और यह सबसे कठिन होगा स्थिति से पकड़े बिना मेरे प्रिय मित्र को सोचें, सोचें, और सोचो, "विश्लेषण के पक्षाघात" के रूप में अच्छी तरह से जानते हैं। यदि आप इसे बेहतर नहीं बना सकते हैं तो कम से कम इसे स्थिर बनाएं, आगे के नुकसान को रोकने, और जो बचा रहता है उसे बचा लें।

अपनी सफलता की कहानी लिखने में सक्षम होने से पहले, आपको अपने लिए एक प्लेटफार्म बनाने की आवश्यकता होगी प्रतिकूल परिस्थितियों और परिवेशों से बाहर निकलना यदि आप अपने कारणों से अब ऐसा नहीं कर सकते हैं तो कम से कम आप स्थिति को थोड़ा अनुकूल होने पर लाभ लेने के लिए खुद को तैयार कर सकते हैं। चाणक्य नीती के अत्यधिक मूल्यवान सिद्धांतों में से एक "बुद्धिमानी से कार्य" है यह सोचने के लिए आपके मन का कर्तव्य है और आपको अपने दिल को नौकरी से हस्तक्षेप करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। (मेरे दोस्त बुरा मत बनो, बस अपने दृष्टिकोण में स्पष्ट हो, अर्थात दिल का कार्य आपको मार्गदर्शन प्रदान करना है और यह आपका मन है जो यात्रा की योजना बनायेगा)

इसलिए, एक बार जब आप सही मंच पर खुद को सेट करते हैं तो चीजें निश्चित रूप से बदलने लगेंगी। ध्यान दें कि यह अंत नहीं है, लेकिन जहां आपकी यात्रा शुरू होगी क्या मुझे वाकई कुछ और समझने की ज़रूरत है ...

मैं आपको बता सकता हूं कि कुछ मंत्र होना चाहिए लेकिन मुझे नहीं पता है। यह तुम्हारा जीवन है और केवल आप ही जानते हैं कि इसके लिए सबसे अच्छा क्या है। इसलिए, जीवन में सफलता के लिए कुछ मंत्र की तलाश करने के बजाय आपको अपने लिए एक लक्ष्नाय बनाना होगा।

शायद यह आपको मदद करे।

thanks and mark me as brainliest and follow me from now......

pihu13768: thankyou
dsd20: its ok
dsd20: hey please follow me from now
Similar questions