Hindi, asked by choudharyvansh808, 5 hours ago

अनुच्छेद-
' मेरा मनपसंद रियलटी शो '
* संकेत बिंदु -
* रियलटी शो का अर्थ
* विविध प्रकार के शोज़ के नाम
* मनपसंद शोज़ का नाम
* शो की विशेषताएं और प्रस्तुति​

Answers

Answered by SoniRamit
0

Answer:

हमारे टेलीविजन पर हजारों धारावाहिक चलते हैं मगर कुछ हमें बहुत प्रिय होते हैं जिनका कोई एपिसोड हम मिश करना नहीं चाहते हैं. ऐसा ही एक धारावाहिक है जिनका नाम है तारक मेहता का उल्टा चश्मा, जो मुझे बहुत प्रिय हैं. जीवन की सच्चाई तथा हालातों पर आधारित यह शो करोड़ों भारतीयों खासकर बच्चो में बेहद लोकप्रिय हैं.

28 जुलाई 2008 को सब चैनल पर पहली बार इसे कास्ट किया गया था. पिछले 11 वर्षों से यह निरंतर मेरा प्रिय शो रहा हैं. यह सोमवार से शुक्रवार तक रात साढ़े आठ बजे नित्य आता हैं. पूर्व में यह केवल सोमवार से गुरूवार तक ही टीवी पर आता था. सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स, असित कुमार मोदी, नीला टेलेफिल्म्स इसके निर्माता हैं जो एक हाउसिंग सोसायटी (गोकुल धाम सोसायटी) के जीवन पर आधारित घटनाएं दिखाते हैं.

दया (दिशा वकानी), जेठालाल (दिलीप जोशी), बबिता अय्यर (मुनमुन दत्ता), टीपेंद्र (भव्य गांधी) और अंजलि भाभी (नेहा मेहता) तारक मेहता सीरियल के मुख्य किरदार हैं जिन्हें अभिनय हर किन्ही को पसंद आते हैं. इस धारावाहिक ने वर्ष 2015 में सर्वाधिक समय से हास्य कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए लिम्का बुक ऑफ़ रिकार्ड्स में अपना नाम दर्ज करवाया था.

Similar questions