अन्य लक्ष्य स्वतः ही हासिल किस प्रकार किए जा सकते है।
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लक्ष्यों का इस्तेमाल करके मापना कि उपयोगकर्ता कुछ खास कार्रवाइयां कितनी बार पूरी करते हैं.
लक्ष्यों से मापा जाता है कि आपकी साइट या ऐप्लिकेशन, आपके टारगेट के मकसद को कितनी अच्छी तरह पूरा कर रहा है. लक्ष्य किसी पूरी हो चुकी गतिविधि को दिखाता है, जिसे कन्वर्ज़न कहते हैं. और यह गतिविधि आपके कारोबार की सफलता के लिए ज़रूरी होती है. लक्ष्यों के उदाहरण में खरीदारी करना (किसी ईकॉमर्स साइट के लिए), किसी खेल का लेवल पूरा करना (किसी मोबाइल गेमिंग ऐप्लिकेशन के लिए) या कोई संपर्क जानकारी फ़ॉर्म सबमिट करना (किसी मार्केटिंग या लीड जेनरेशन साइट के लिए) शामिल है.
डिजिटल एनेलिटिक्स में, लक्ष्य तय करना किसी भी माप की योजना का ज़रूरी कॉम्पोनेंट है. अच्छी तरह कॉन्फ़िगर किए गए लक्ष्य की मदद से, Analytics आपको ज़रूरी जानकारी देता है. इसमें, आपकी साइट या ऐप्लिकेशन के लिए, कन्वर्ज़न की संख्या और कन्वर्ज़न दर जैसी जानकारी शामिल होती है. इस जानकारी के बिना, आपके ऑनलाइन कारोबार और मार्केटिंग कैंपेन के असर का आकलन करना करीब−करीब नामुमकिन है.