Hindi, asked by rohankothari7188, 2 months ago

anopcharik patra on topic ​

Answers

Answered by 6707
3

Explanation:

अनौपचारिक पत्र लेखन

अनौपचारिक पत्र लेखन विषय 1:

प्रश्न 1) आप महिमा / जसप्रीत लोधी रोड, नई दिल्ली के निवासी हैं। अपने छोटे भाई टिंकू को एक पत्र लिखकर उसे आश्वस्त करें कि यदि वह अपने लिए एक अच्छा करियर बनाना चाहता है तो उसे अपने लक्ष्य से विचलित होने वाली सभी चीजों को छोड़ देना चाहिए और उसे केवल अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने का सुझाव देना चाहिए।

अ ब स अपार्टमेंट

लोधी रोड

नई दिल्ली

29 सितंबर, 2019

प्रिय टिंकू,

यहाँ सब कुशल मंगल हैं , आशा करती हूँ वहां भी सब प्रसन्नता पूर्वक होंगे.

हाल ही में मुझे पिताजी से आपकी परीक्षाओं में खराब प्रदर्शन के बारे में पता चला। उन्हें आपकी पढ़ाई और करियर की चिंता थी। मुझे पता है कि आप बड़े सपने देखने वाले महत्वाकांक्षी बच्चे हैं। आप ने हमेशा हमें गौरवान्वित किया है। लेकिन आपकी हालिया प्रतिक्रिया संतोषजनक नहीं रही है। अब आपको एक ऐसी सौबत में देखा जाता है जो न तो आपके लिए अच्छी है और न ही आपके भविष्य के लिए।

टिंकू, आपको पता होना चाहिए कि अब जो समय चल रहा है, आपके भविष्य के लिए सबसे महत्वपूर्ण समय है। यदि आप अपने हाल के ऑनलाइन गेम की लत जैसी आदतों से पीड़ित हैं , तो आप अपना समय मार रहे हैं और अपने चमकते हुए भविष्य को नष्ट कर रहे हैं। मैं जानती हूं कि आप एक जिम्मेदार व्यक्ति हैं। आपको चल रही स्थिति का विश्लेषण करना चाहिए। हमारे माता-पिता ने हमें सफल देखने के लिए अपना जीवन लगा दिया है। मुझे उम्मीद है कि आप सही निर्णय लेंगे क्योंकि यह चिंता न केवल आपको बल्कि आपके साथ जुड़े लोगों को भी होगी।

आपसे मिलने की उम्मीद है।

तुम्हारा प्यारी बहन

महिमामहिमा

Hope you got correct answer..xd

Answered by manojkumarsingh2238
0

Answer:

you must give topic

Explanation:

then only you will get answer ♥️

Similar questions