Hindi, asked by itzkarina, 8 months ago

answer this fast

don't copy from google ⛔​

Attachments:

Answers

Answered by Anonymous
7

Explanation:

दिनांक_______

राज्य का नाम _____

प्रिय मित्र,____

मेरा सप्रेम नमस्कार।।

मैं यहाँ अच्छी हूँ । आशा है तुम भी कुशल होगे । आज मैं तुम्हे इस पत्र के द्वारा एक रोमांनचक यात्रा के बारे मे बताने जा रही हूँ! हमारे स्कूल से उत्तराँचल स्थित 'बारसू' के पहाड़ों पर जाने का अवसर मुझे मिला। माता-पिता की अनुमति और पंद्रह दिन बाद होने वाली पर्वतारोहण की यात्रा ने मेरी रातों की नींद उड़ा दी। निश्चित दिन हम स्कूल के ग्राउंड में एकत्रित हुए। मेरे साथ मेरी कक्षा के चार सहपाठी और भी थे। हम सभी कुल मिलाकर पचास बच्चे थे। निश्चित समय पर स्कूल से बस रवाना हुई। सफर रात का था और हम सुबह आठ बजे अपने गंतव्य स्थान पर पहुँचने वाले थे।

रास्ते में मित्रों के साथ बहुत सी बातें की, गाने सुने और न जाने क्या-क्या मज़ेदार कार्य किए। सबुह निश्चित समय पर हम अपने गंतव्य में पहुँच गए। जैसे ही मैंने बस के बाहर कदम रखा मेरी आँखें खुली की खुली रह गईं। आँखों के समक्ष बर्फ़ से ढके पहाड़ अद्वितीय लग रहे थे। हल्की मीठी ठंड ने मेरे शरीर में सिहरन पैदा कर दी और मेरा मन प्रसन्नता से भर गया। चारों ओर ऐसा प्रतीत होता था मानो प्रकृति ने अपने खजाने को बिखेर दिया हो। चारों ओर मखमल-सी बिछी घास हमें अपने पास बुला रही थी।

बड़े और ऊँचे-ऊँचे वृक्ष ऐसे प्रतीत होते थे मानो सशस्त्र सैनिक उस रम्य वाटिका के पहरेदार हों। जहाँ भी आँखें दौड़ाओ वहीं सौंदर्य का खजाना दिखाई देता था। ये पर्वतीय क्षेत्र हमारे मैदानी जीवन के दाता हैं।

वर्षा के पानी को रोकना तथा बर्फ़ बना उसे भविष्य के लिए जमा करके रखना इन्हीं पर्वतों का काम है। पर्वतीय स्थलों की विशेषथा और वहाँ की सुंदरता हम सबके बीच बातचीत का विषय बन गई। फिर हमने वहाँ स्थित कई मंदिर, सूर्योदय स्थान और बहुत ही रमणीय स्थल देखें।

एक सप्ताह की यात्रा के उपरांत हम सभी वापिस घर लौटे। काफी समय तक इस यात्रा रोमांच हमें रोमांचित करता। यह स्थान बहुत ही सुंदर और रोमांचकारी था।अकंल और आंटी को मेरा नमस्कार । विशेष अगले पत्र में। तुम्हारे पत्र का इंतजार रहेगा !!

❇️तुम्हारी प्रिय मित्र। ❇️

Preet

Answered by latabara97
0

ट्रेन की यात्रा

ट्रेन की यात्रा सबसे सुखद यात्राओं में से एक है। मैं अक्सर लंबी दूरी की यात्रा करता हूं और बसों, ट्रेनों के साथ-साथ हवाई जहाज से भी यात्रा करता हूं। जबकि इनमें से प्रत्येक यात्रा के अपने फायदे हैं, मुझे व्यक्तिगत रूप से ट्रेन यात्राएं पसंद हैं।

यदि आपके पास पर्याप्त समय है और लंबी दूरी तय करनी है तो ट्रेन से यात्रा करना सबसे अच्छा है। यह परिवहन का एकमात्र साधन है जो आपको यात्रा के दौरान आराम से सोने की अनुमति देता है। मैं रात में यात्रा करना पसंद करता हूं। मैं अपनी यात्रा के दौरान आराम से ट्रेन में सो सकता हूं और अपनी आधिकारिक यात्राओं के दौरान काम करने के लिए ताजा और सिर जगा सकता हूं।

ट्रेन से मेरी सबसे यादगार यात्रा तब हुई थी जब मैंने पिछले साल दिल्ली से लखनऊ की यात्रा की थी। मैं लखनऊ में अपने रिश्तेदारों से मिलने गया था। इस ट्रेन यात्रा के दौरान, मैं कॉलेज के छात्रों के एक समूह से मिला। समूह जीवंत, हंसमुख और बेहद मिलनसार था।

जैसाकि मैं उनके पास बैठा था, उन्होंने मुझे कुछ स्नैक्स और कोल्ड ड्रिंक की पेशकश की। वे जल्द ही मुझसे बातचीत करने लगे। उन्होंने अपने कुछ अनुभव सुनाए और मैंने उन्हें साझा किया। मैंने उन्हें करियर सलाह भी दी। छह घंटे की यात्रा बहुत तेजी से गुजरी और हम लखनऊ पहुँचे। जैसा कि हमने भाग लिया, हमने अपने फोन नंबरों का आदान-प्रदान किया और संपर्क में रहने का वादा किया

Similar questions