Hindi, asked by meghatripathi077, 8 months ago

अपनी छोटी बहन को एक पत्र लिखिए त्था पत्र के माध्यम से उसे सलाह दीजिए कि वह मन लगाकर पड़ाई करे और प्रथम श्रेणी में उ्तीर्ण करने का प्रयास करे​

Answers

Answered by aditiad205smf
7

Answer:

Explanation:

प्रिय (बहन का नाम),

आशा है कि यह पत्र आपको स्वास्थ्य और आत्माओं में सबसे अच्छा लगता है। मुझे आपके अंत से एक पत्र प्राप्त हुए एक लंबा समय हो गया है। आपकी पढ़ाई कैसे चल रही है? दीदी, आज मैं आपको अपनी आगामी परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत करने की सलाह देते हुए एक पत्र लिखने जा रहा हूँ।

चूँकि आपके पास परीक्षा के लिए खुद को तैयार करने के लिए केवल एक सप्ताह है। आपको सामान्य से अधिक कठिन परिश्रम करना चाहिए। आपके पास अपनी परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करके लॉरेल्स लाने के लिए आपका दृढ़ संकल्प और संकल्प होना चाहिए। मेरा सुझाव है कि आप अपने परीक्षा कार्यक्रम में जो भी दिया है उसका अध्ययन करें। मैथ्स और फिजिक्स के लिए थोड़ा और प्रयास और महत्व क्योंकि वे दोनों वैचारिक विषय हैं। ये दिन आपके लिए सबसे अच्छे दिन बन जाएंगे, जब आप अपने लिए तैयारी करेंगे। तब तक बहुत ट्यूशन न लें, जब तक कि यह बहुत महत्वपूर्ण न हो। आप खुद पर ज्यादा तनाव न लें क्योंकि आप कुछ समय के लिए ब्रेक ले सकते हैं। आप सुन सकते हैं संगीत, अपने दिमाग को ताज़ा करने के लिए अपने दिमाग का ध्यान करें। आपको स्वस्थ भोजन खाना है जब तक कि आपकी परीक्षा समाप्त नहीं हो जाती है क्योंकि परीक्षा में बैठने के लिए, फिट रहने के लिए और स्वस्थ शरीर के लिए स्वस्थ रहना भी उतना ही आवश्यक है।

आशा है कि आपको कुछ सुझाव देकर आपके लिए एक लाभकारी कारक साबित होगा। मुझे विश्वास है कि आप इस आगामी परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे क्योंकि आप पहले से ही एक मेहनती छात्र हैं। कृपया मेरी माँ और मेरे पिताजी के बारे में और मेरे और आपके परिवार को मेरी शुभकामनाएँ दें।

आपको धन्यवाद,

आपका प्यारा भाई

(नाम :-)

Please mark me as the brainlist answer

Answered by kajalasachdev1977
0

Answer:

please didi come to my question and help me...

Similar questions