Hindi, asked by prachisharma1190, 2 months ago

अपने क्षेत्र की बिजली की समस्या के निवारन के लिए विद्युत वितरण निगम के अधिशासी अभियन्ता को पत्र लिखिए​

Answers

Answered by narayanishutosh
2

Answer:

मान्यवर,

मैं आपका ध्यान सेक्टर 39(ए) क्षेत्र में बिजली संकट की ओर आकर्षित करना चाहता हूँ। इस क्षेत्र में बिजली-वितरण में गड़बड़ी लगभग दो मास से चल रही है। गर्मी के इस मौसम दोपहर को तीन-तीन घंटे तक बिजली गायब रहने पर हमें कितनी असुविधा का सामना करना पड़ता है, इसका अनुमान आप सहज ही लगा सकते है। यहाँ के ट्रांसफारर्मर इस क्षेत्र के विद्युत-भार को सहने के योग्य ही नहीं हैं। हन्हें बीस वर्ष पूर्व लगाया गया था। तब से बिजली की खपत तीन गुना बढ़ चुकी है।

अधिकारियों से विनम्र प्रार्थना है कि आप इस क्षेत्र की बिजली की पूर्ती की स्थिति में सुधार के लिए अपेक्षित कदम उठाएँ, ताकि यहाँ बिजली की नियमित आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके। इस सहयोग के लिए इस क्षेत्र के निवासी आपके अनुगृहीत होंगे।

भवदीय

Answered by manshweesai
2

Answer:

hello

Explanation:

सेवा में,

मुख्य अभियंता,

मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विघुत मंडल,

इंदौर, मध्यप्रदेश.

विषय – बिजली बिल के अधिक आने पर शिकायत के लिए आवेदन पत्र

महोदय,

मैं गंगोत्री विहार कालोनी का सेक्रेटरी और वही का निवासी हूँ. मैं आपका ध्यान हमारी कॉलोनी में विगत दो महीनों से अचानक बढ़े हुए बिल की ओर आकर्षित करना चाहता हूँ. हमारी कॉलोनी में प्रत्येक महीने 20 तारीख के बाद मीटर रीडर द्वारा रीडिंग ली जाती हैं. सामान्यतः कॉलोनी के प्रत्येक घर का औसतन बिल 1000 रु प्रतिमाह के लगभग आता है. परन्तु विगत दो माह से कॉलोनी के सभी घरो के बिजली बिल 2000 रूपए से अधिक आ रहे हैं. सभी रहवासी इस समस्या से परेशान हैं. कॉलोनी के सभी रहवासी नजदीकी विघुत मंडल कार्यालय पर इस बात की शिकायत करने गए थे. परन्तु अभी तक कोई उचित कारवाई नहीं की गई हैं. कॉलोनी के सभी मध्यमवर्गीय परिवार हैं और इतनी अधिक राशी का बिल भरने में असमर्थ हैं l

अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि आप कॉलोनी की इस गंभीर समस्या का निराकरण करेंगे. और अचानक बढ़ रहे बिजली बिल कि इस समस्या की निष्पक्ष पूर्ण जांच करवा कर वास्तविक बिल भेजने की कृपा करें. हम आशा करते हैं कि आप दोषी कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई करेंगे जिससे भविष्य में ऐसी समस्याएं उत्पन्न ना हो.

सधन्यवाद!

भवदीय

रमेश जैन

गंगोत्री विहार कालोनी, इंदौर

मध्य प्रदेश

दिनाँक 20/11/18

Similar questions