Hindi, asked by Anonymous, 7 months ago

अपने क्षेत्र की यातायात व्यवस्था को
सुधारने के लिए परिवहन आयुक्त के नाम पत्र लिखिए​ ☺️☺️​

Answers

Answered by vermashreyash96
20

Answer:

सेवा में,

वरीय अधीक्षक, यातायात, .........(शहर का नाम)।

विषय: बदहाल यातायात व्यवस्था में सुधार

महोदया,

आजकल सड़कों पर वहनों की संख्या दिन-प्रतिदिन, बढ़ती जा रही है। इसके कारण प्रायः जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। वहीं सड़क दुर्घटनाओ की संख्या का ग्राफ भी ऊपर उठता जा रहा है। यातयात व्यवस्था सुचारू नहीं होने के कारण कहीं भी समय पर पहुँचना लगभग असंभव हो गया है। जिछले सप्ताह ही मेरे भाई को प्रतियोगिता के लिए पटना जाना था। एक घण्टे पहलें घर से निकलने के बावजूद भी ट्रैफिक जाम के चलते उसकी ट्रेन छूट गयी।

ट्रैफिक नियमों की सूचारू व्यवस्था नहीं होने के कारण सड़क दुर्घटना हो जाना आज एक सामान्य-सी बात हो गयी है। ट्रैफिक सिग्नल और वन-वे-ट्रैफिक की कारगर व्यवस्था से ही स्थिति पर नियंत्रण करना संभव होगा। मनचलें लड़कों द्वारा तेज रफ्तार में और बिना हैलमेंट ड्राइंविंग पर रोक लगाना आवश्यक है। नियमेां का उल्लंघन करने वालों के साथ सख्ती से पेश जाना होगा।

आपसे सविनय आग्रह है। कि सुगम यातायात व्यवस्था के लिए त्वरित एवं प्रभारी कार्रवाई करें ।

भवदीय

दिनांकः ................. नाम ....................

पता ......................

please mark me as brainliest

Answered by Anonymous
18

\huge\mathfrak\pink{उत्तर!}

प्रेषक: 6ixty9ine

H-65

पुरानी बस्ती

देहरादून

26 अगस्त , 2020

सेवा में,

परिवहन अधिकारी महोदय,

परिवहन विभाग

देहरादून,

विषय - हमारे क्षेत्र में यातायात की समस्या।

आपके विभाग ने शहर में अनेक बसों का इंतेज़ाम कर रखा है। लेकिन उनमें से कोई भी बस हमारी पुरानी बस्ती तक नहीं आती है। इस वजह से यहाँ रहने वालों को काफी दूर तक पैदल चलना पड़ता है। बच्चे समय पर स्कूल नहीं पहुंच पाते हैं और दफ्तर में काम करने वालों को दफ्तर तक पहुँचने में परेशानी होती है। कृपया हमारी इस असुविधा को दूर करें और पुरानी बस्ती के लिए भी एक दो बसों का इंतज़ाम कर दें। हम सब पुरानी बस्ती में रहने वाले लोग इसके लिए आपका आभार मानेंगे।

धन्यवाद !

भवदीय

6ixty9ine

Similar questions