Hindi, asked by madhusudanparashar25, 14 days ago

अपने मााँ को 'मातृदिवस' की शुभकामनाएाँ देते हुए कोरोना महामारी के दोरान सेहत का विशेष ध्यान रखने

हेतु प्रार्थना कजिए l इस महामारी के कुछ लक्षण बताते हुए रखी जानी वाली सावधाननयों के वीषय में

अपने पत्र में चर्चा कीजिए व वैक्सीन के दोनों डोज़ लेने हेतु प्रेरीत कीजिए​

Answers

Answered by jhasejal292
2

Answer:

भगवान का दूसरा रूप मां है। 'ए' का अर्थ है आत्मा और 'ई' का अर्थ है 'ईश्वर'। कवि शांताराम नंदगांवकर ने कहा है कि आत्मा और ईश्वर का संगम 'मां' है। मां दुनिया में एकमात्र व्यक्ति है जो अपने बच्चों से बदले में कुछ भी उम्मीद किए बिना असीम प्रेम करती है। मां का कर्ज जन्मजन्मांतर तक कभी वापस नहीं किया जा सकता। लेकिन कम से कम मातृ दिवस के दिन मां के प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त कर सकते हैं।

हर साल मई के दूसरे रविवार को अंतर्राष्ट्रीय मातृ दिवस ( International Mother Day ) मनाया जाता है। इस साल पूरे विश्व में 9 मई को मदर्स डे मनाया जा रहा। मां का प्यार और आशीर्वाद हर दिन हर पल आपके साथ रहता है। मदर्स डे के मौके पर साल लोग बाहर घुमने जाते हैं और अलग-अलग तरह से सेलेब्रेट करते हैं।

यह भी पढ़ें :- Happy Mothers Day 2021 : मदर्स-डे पर कुछ खास अंदाज में जताएं मां के प्रति प्यार, Mothers Day को ऐसे बनाएं स्पेशल

लेकिन इस साल कोरोना महामारी की वजह से हम घरों से बाहर नहीं निकल सकते हैं। ऐसे में घर बैठे इन खुबसूरत संदेशों के साथ मदर्स डे सेलेब्रेट कर सकते हैं। अपनी मां और अपने करीबियों को उनके मोबाइल पर ये प्रेरक संदेश भेजकर शुभकामनाएं दे सकते हैं।

Similar questions