Hindi, asked by aasthasharma2008, 15 days ago


अपने मित्र को छुट्टियों में घर बुलाने के लिए पत्र लिखों । कृपया मेरी मदद करें यह वास्तव में जरूरी है

Answers

Answered by laxmilas1310
1

Explanation:

ई.यू. – 48 ए,

भजनपुरा,

दिल्ली।

दिनांक 20. 7. 2017

प्रिय मित्र रोहित,

सप्रेम नमस्ते।

तुम्हारा पत्र मिला। पढ़कर बहुत खुशी हुई। तुमने अपने पत्र में मुझसे यह जानने की इच्छा की है की मेरा छुट्टियों में क्या कार्यक्रम है। तुम्हें याद होगा कि पिछली छुट्टियों में हम साथ-साथ गोवा घुमने गए थे। इस बार चाहता हूँ कि हम दोनों कश्मीर चलें और वहीं पर अपनी छुट्टियां बिताएं।

धरती का स्वर्ग कहा जाने वाला कश्मीर हम अपनी आँखों से प्रत्यक्ष देखेंगे। वहाँ पर बर्फ के गोलों से खेलेंगे, झील में नौका विहार करेंगे, सुन्दर-सुन्दर स्थानों को देखेंगे, बर्फ से ढकी चोटियाँ निश्चय ही हमें आनन्दित करेंगी। इसके सौन्दर्य से मोहित होकर हम भी कह उठेंगे कि यदि स्वर्ग है तो यहीं है और कहीं नहीं।

आशा है तुम्हें कश्मीर जाने का मेरा इरादा पसन्द आएगा और वहाँ जाने में कोई कठिनाई या आपत्ति नहीं होगी।

शेष कुशल।

तुम्हारा मित्र,

परमजीत

Answered by dhatrigupta
0

१३४, विकासनगर,

नई दिल्ली १४

दिनांक - ०९/०३/२०२१

प्रिया मित्र श्रेया,

कैसी हो तुम? कल तुम्हारा पत्र प्राप्त हुआ। मुझे ये जानकर बहुत खुशी हुई की तुम्हे अपने विद्यालय में सबसे अधिक अंक प्राप्त हुए। आज मेरा भी परिमाण पत्र घोषित हुआ है और मेने परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

में तुम्हे ये बताना चाहती हू की हमारे यहां परीक्षो के बाद थोड़े दिनों की छुट्टी मिलती है और इस बार हमे ३०/०३/२०२१ मार्च तक को छुट्टी प्रदान दी गई है। इसी कारण से में ये पत्र लिख रही हु की तुम क्या मेरे साथ छुट्टियां बनाने चलोगी?

हम लोग १-२ सप्ताह के लिए कोलकाता जा थे है। वहा घूमने के लिए बहुत कुछ है जैसे - चिड़ियाघर, संग्रहालय, तारामंडल, साइंस सिटी आदि। कोलकाता से कुछ ही दूरी पर मायापुर, दीघा, वानिका उद्यान आदि अच्छे पिकनिक स्थल है।

गर्मी के दिनों में तो वहा बारिश भी होती है। आतः इस समय मोश्म सामान्यता अच्छा ही रहेगा। अतः तुम्हे अपने स्वास्थ्य की दृष्टि में कोई परेशानी नहीं होगी। तुम अपने माता - पिता से पूछकर चिट्ठी लिखना।

तुम्हारी सखी,

आकृति

Similar questions