Hindi, asked by s13388bmridul2022, 5 hours ago

अपने मित्र की माता के अस्वस्थ होने पर उनके स्वस्थ होने की कामना करते हुए मित्र को एक पत्र लिखें।​

Answers

Answered by 070307
3

Explanation:

प्रिय मित्र

सप्रेम नमस्ते,

मुझे तुम्हारा पत्र मिला यह जानकर बहुत ख़ुशी हुई कि तुम वंहा कुशल मंगल हो और अपनी पढाई पर पूरा ध्यान दे रहे हो. तुम्हें यह जानकर ख़ुशी होगी की यंहा भी सभी स्वस्थ है. और हम सभी तुम्हें बहुत याद करते है.

मेरे दोस्त तुम यंहा से दूर तो चले गये हो लेकिन तुम को अपनी सेहत का ध्यान पूरा रखना है क्योंकि सेहत बहुत ज़रुरी है यदि तुम अपनी सेहत पर ध्यान नही दोगे तो तुम्हारा स्वास्थ्य बिगड़ जाएगा. इसलिए मैं तुम्हें कुछ ऐसी चीज़े बता रहा हूँ जो तुम्हारी सेहत के लिए ज़रुरी है. सबसे पहले तुम्हें अपने आस पास साफ़ सफाई का ध्यान देना चाहिए क्योंकि यदि बीमारी से बचना है तो साफ़ सफाई होना ज़रुरी है. फिर बात आती है खान पान कि यदि तुम्हे अच्छा स्वास्थ्य चाहिए तो खान पान का ध्यान अवश्य रखे. इसमें संतुलित आहार ले और प्रोटीन, विटामिन से भर पूर्ण चीजों का सेवन करे और जितना हो सके बाहर के भोजन से बचे,साफ़ पानी पिए और नियमित कसरत जरूरत करे. व्यायाम शरीर के साथ-साथ दिमाग को भी चुस्त दुरुस्त रखता है. इसके अलावा भले ही आपकी दिनचर्या कितनी भी व्यस्त हो अपने आप को खुश रखना ज्यादा ज़रुरी है. यदि अपनी सेहत अच्छी बनाना है तो तुम्हें इन कुछ छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान ज़रुर देना होगा.

मैं आशा करता हूँ कि तुम इन चीजों का ध्यान रखोगे, अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान दोगे और अपने परिवार का नाम ज़रुर रोशन करोगे. मेरी शुभकामनाएँ सदैव तुम्हारे साथ है.

धन्यवाद

तुम्हारा मित्र

………..

धन्यवाद मित्रों, यदि आप और किसी विषय पर पत्र ढूँढ रहे हैं तो हमें बताए, हम आपकी मदद करने की कोशिश करेंगे. संपर्क करने के लिए आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स का प्रयोग कर सकते हैं और हमे अपना कोई भी विषय कमेंट बॉक्स में लिख सकते है.

hope it is helpful to you❤❤❤

please thx my all answer❤❤❤

Similar questions