Hindi, asked by adityajain87991, 2 months ago

अपने मित्र को प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण होने पर एक बधाई पत्र लिखिए​

Answers

Answered by patlanramniwas
18

Explanation:

मित्र को परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर बधाई देते हुए पत्र

परीक्षा भवन

दिल्ली

6 जून 20XX

प्रिय हिमांशु

मधुर स्मृति

मैं यहाँ पर कुशलपूर्वक हूँ और तुम्हारी कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ। गत सप्ताह मुझे तुम्हारा पत्र मिला। यह जानकर बहुत खुशी हुई कि तुमने अपनी परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इसके लिए तुम्हें मेरी ओर से बहुत-बहुत बधाई हो। भविष्य में भी तुम इसी प्रकार सफलता प्राप्त करके अपने विद्यालय तथा माता-पिता का नाम रोशन करो।

मित्र, तुम्हारी इस सफलता से मेरे माता-पिता भी बहुत प्रसन्न हैं। वे भी तुम्हें आशीर्वाद भेज रहे हैं। तुम्हारी सफलता हम सबके लिए गौरव की बात है। ईश्वर करे जीवन में तुम इसी प्रकार सफल होते रहो। मेरी ओर से माता जी तथा पिता जी को बधाई देना तथा प्रणाम कहना।

तुम्हारा मित्र

क। ख। ग।

Answered by karunadevigaurav
8

Answer:

___________

___________ (मित्र का पता)।

तिथि: ___________

प्रिय मित्र ___________ (मित्र का नाम),

नमस्कार।

हम सब यहां पर सकुशल हैं और भगवान से आप सब की कुशलता के लिए प्रार्थना करते हैं। सबसे पहले तुम्हें परीक्षा में उत्तीर्ण होने पर बहुत बहुत बधाई।

तुम्हारा परीक्षा परिणाम _______ (समाचार) पत्र में देख कर पता चला कि तुम बहुत अच्छे अंक ले कर पास हुए हो। मुझे और मेरे परिवार वालों को बहुत प्रसन्नता हुई। उन सब की तरफ़ से भी बहुत बहुत बधाई।

अब आगे क्या सोचा है? कहां दाखिला लेना है? ज़रा मुझे भी इस बारे में जरूर बताना। घर में बाकी सब को यथायोग्य आदर सत्कार और नमस्कार।

तुम्हारा मित्र

__________ (नाम)

Explanation:

please mark me as brainliest.

Similar questions