Hindi, asked by sureshkusumba85, 2 months ago

अपने नगरपालिका अधिकारी के नाम पर एक पत्र लिखें जो आपके इलाके में बारिश के कारण जल जमाव की समस्या के बारे में बात कर रहा हो।​

Answers

Answered by Vikramjeeth
1

*Question;

अपने नगरपालिका अधिकारी के नाम पर एक पत्र लिखें जो आपके इलाके में बारिश के कारण जल जमाव की समस्या के बारे में बात कर रहा हो।

*Answer:

सेवा में

संपादक महोदय

श स ह दैनिक

नई दिल्ली -110077

विषय: जल भराव की समस्या

माननीय महोदय, इस पत्र का लक्ष्य वार्ड 2 ई, मौजपुर में जल भराव की अत्यधिक समस्या की ओर आपका ध्यान आकर्षित करना है। बरसात के मौसम में जल जमाव लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहा है और इसे तुरंत कार्रवाई की जरूरत है।

बारिश के मौसम के कारण यह समस्या बढ़ गई है। महज पांच मिनट की अवधि की बारिश के कारण नालियों के बहाव से हर जगह पानी भर जाता है। गड्ढों में पानी भर जाता है, जिससे खतरनाक दुर्घटनाएँ होने की संभावना बनी रहती है। कई मैनहोल खुले पड़े हैं जो बरसात के दिनों में घातक हो जाते हैं। कल स्कूल जाने वाले एक छात्र को उस समय बड़ी चोट लगी जब वह अपनी साइकिल को ऐसी कठिन परिस्थितियों में आगे ले जाने के लिए संघर्ष कर रहा था। नौकरी पर जाने वाले और अन्य लोग समान रूप से प्रभावित होते हैं। घर से सुरक्षित बाहर निकलना लगभग असंभव हो गया है। कुछ घरों में पानी भी घुस जाता है। यह न केवल हमारे कार्यक्रम को प्रभावित करता है बल्कि डेंगू जैसी कई जल जनित बीमारियों को भी जन्म देता है। दिल्ली में डेंगू के मामले पहले से ही अधिक हैं। यह केवल समस्या को और जटिल बनता है।

मैं आपसे संबंधित अधिकारियों को सक्रिय करने का अनुरोध करता हूं। किसी भी महामारी से बचने के लिए नालियों को तुरंत साफ किया जाना चाहिए। नालियों और मैनहोलों को ढंकना समय की नितांत आवश्यकता है। किसी के साथ किसी भी दुर्घटना को रोकने के लिए सड़कों और गलियों के उचित रखरखाव और मरम्मत की आवश्यकता है। मैं चाहूंगा कि कृपया इस समस्या का संज्ञान लें, जो हमारे जीवन में बहुत बाधा डाल रही है।

त्वरित प्रतिक्रिया की बहुत सराहना की जाएगी।

धन्यवाद

भवदीय

अध्यक्ष

धर्म कॉलोनी

रामगढ़

नई दिल्ली -110077

hope \: you \: like \: it.

Similar questions