India Languages, asked by kannanpranav123, 7 months ago

अपनी नई कक्षा का वर्णन करते हुए अपने दादाजी को पत्र लिखिए -

Answers

Answered by bhatiamona
49

अपनी नई कक्षा का वर्णन करते हुए दादाजी को पत्र...

दिनाँक : 01/01/2022

पूज्यनीय दादाजी,

          सादर चरण स्पर्श

मैं यहाँ पर कुशल पूर्वक हूँ और आप सभी की कुशलता की कामना करता हूँ। आपको यह जानकर अति प्रसन्नता होगी कि मुझे नई कक्षा में प्रवेश मिल गया है। अब मैं नौवीं कक्षा से दसवीं कक्षा में आ गया हूँ। हमारी नई कक्षा का कमरा बेहद ही साफ सुथरा और सुंदर है। यह मेरी नौवीं कक्षा के कमरे से बड़ा है और यहां पर अच्छी और सुंदर मेज-कुर्सी हैं। हर बेंच पर 2 विद्यार्थियों को बैठने की अनुमति है। इस तरह हमारी कक्षा में कुल 40 विद्यार्थी हैं।

मेरी कक्षा विद्यालय के प्रथम तल पर ही स्थित है, यह भी एक सुविधाजनक बात है। हमारी नई कक्षा के कक्षाध्यापक बेहद विनम्र और मृदुभाषी व्यक्ति हैं। उन्होंने हम सभी विद्यार्थियों को कक्षा को संवारने और साफ-सुथरा रखने के लिए प्रेरित किया है और हमने अपनी कक्षा को भारत के तमाम महापुरुषों की तस्वीर से सुसज्जित कर रखा है। हम नियमित रूप से अपनी कक्षा की स्वयं साफ-सफाई रखने हैं। इसमें हमारे कक्षा अध्यापक का योगदान है।

मुझे आपके द्वारा दी गई सफाई की शिक्षा भी काम आ रही है। मेरी नई कक्षा का वातावरण  मन को बेहद प्रफुल्लित करने वाला है, जिससे पढ़ाई में मन लगता है। मुझे आशा है कि इस वर्ष में दसवीं कक्षा में अच्छे अंक से उत्तीर्ण होऊंगा।

अब पत्र समाप्त करता हूँ। आपको और दादी जी को चरण स्पर्श। मुझे आपके यहाँ पर आने का इंताजर है।

आपका पोता,

योगेश

Answered by devemcure
1

Answer:

pata ni yrrrrrrrrrrrrr

Similar questions