Physics, asked by meenakshisahu843546, 10 hours ago

अपने प्राचार्य को एक पत्र लिखिए जिसमें आपके साथ पार्टी अशोक चौधरी द्वारा लॉकडाउन की अवधि में दर्शनीय कार्य के लिए उन्हें सम्मानित करने का अनुरोध किया गया हो​

Answers

Answered by shishir303
0

अपने सहपाठी अशोक चौधरी द्वारा लॉकडाउन की अवधि में प्रशंसनीय कार्य के लिए उन्हें सम्मानित करने का अनुरोध करते हुए प्राचार्य को पत्र...

                   

                                                                                       दिनाँक : 01 मई 2021

सेवा में,

श्रीमान प्राचार्य,

केंद्रीय विद्यालय,

सरस्वती विहार, दिल्ली

आदरणीय सर,

             पूरे विश्व में कोरोना महामारी का भयानक संकट छाया हुआ है। हमारा देश भी इस संकट से अछूता नहीं है। कोरोना के कारण हमारे देश में समय-समय पर लॉकडाउन लगाना पड़ा। जिस कारण अनेक लोगों का जीवन प्रभावित हुआ और बहुत से लोगों के सामने आजीविका एवं खान-पान का संकट खड़ा हो गया। ऐसी स्थिति में कुछ लोगों ने ऐसे लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया।  

सर, मुझे आपको यह बताते हुए बहुत हर्ष का अनुभव हो रहा है कि हमारे विद्यालय के सहपाठी अशोक चौधरी ने भी इसी ऐसा ही एक उल्लेखनीय कार्य किया। उन्होंने कोरोनावायरस महामारी में लगाए लॉकडाउन के कारण प्रभावित अनेक श्रमिक वर्ग के लोगों की भरपूर सहायता की और उन्हें पर्याप्त लाल राशन उपलब्ध करवाने के लिए अनेक प्रयास किए। उन्होंने अनेक संस्थाओं से संपर्क स्थापित कर ऐसे लोगों तक राशन पहुंचाया। वह निरंतर लॉकडाउन में लोगों की मदद करने में लगे रहे।  

सर, मेरा आपसे अनुरोध है अपने साथी के इस अद्भुत कार्य के लिए उन्हें विद्यालय की तरफ से सम्मानित किया जाए, ताकि हमारा विद्यालय भी गौरवान्वित हो सके और अन्य साथी छात्र भी प्रेरणा ले सकें। आशा है आप मेरे अनुरोध पर विचार करेंगे।

धन्यवाद  

आपका आज्ञाकारी शिष्य...  

राजीव निगम,

केंद्रीय विद्यालय,

सरस्वती विहार

कक्षा - 9-अ

○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○  

कुछ और जानें —▼

डाक वितरण की अनियमितता के कारण आपको जो हानि हुई उसके सम्बन्ध में अधीक्षक, डाकतार विभाग को एक शिकायती पत्र लिखिए।  

https://brainly.in/question/41243863  

○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○

Similar questions