Hindi, asked by ayushkashyap99200, 9 hours ago

अपने सिर्फ 15 दिनों की छुट्टी की डायरी लिखिए
(कोई भी 15 दिन)

Answers

Answered by harshbikal
5

Answer:

अवकाश साल का वो समय है जिसका उत्सुकता से पूरे वर्ष प्रतीक्षा की जाती है। हम सभी की छुट्टियों को लेकर अपनी अलग-अलग योजनाएं होती हैं जिसमें से ज्यादातर को सफ़ल बनाना होता है। हम में से कुछ हमारी छुट्टियों के दौरान आराम करते हैं, कुछ शौक पूरा करने वाली कक्षाओं में शामिल होते हैं और कुछ परिवार के बाहर जाते हैं। हर कोई अवकाश से प्यार करता है। हम छुट्टियां शुरू होने से बहुत पहले ही हमारी योजना बनानी शुरू कर देते हैं। यह हमारी सांसारिक दिनचर्या से मुक्त होने के लिए बहुत जरूरी ब्रेक है और हम आने वाले समय की विभिन्न गतिविधियों में शामिल होने की योजना बनाने लगते हैं।

Answered by krishna210398
4

Answer:

Explanation:

सोमवार, 12 अप्रैल, 2014

प्रिय डायरी

इस साल गर्मियों की छुट्टियों में बड़ा आनंद आया। हम अपने दादा दादी के घर जबलपुर गए थे। वहाँ मुझे अपने घर के अन्य भाई बहनों के साथ खेलने को मिला। प्रतिदिन शाम को हमलोग कहीं न कहीं घूमने जाते थे। ह्मोलोगों ने वहाँ की प्रसिद्ध चाट, गोल गप्पे, कुल्फी, छोला बटूरा आदि बड़े मज़े से खाए। एक दिन हमलोग चिड़ियाघर देखने गए। एक मेले में हाथी पर बैठकर सैर भी करी। वापस आने से पहले दादा दादी ने अनेक उपहार दिए। अन्य घरवालों ने भी कई चीजें भेंट करीं। एक महीना बहुत जल्दी बीत गया और हम वापस आ गए।

हमारा वहा ठहरना पूरी मस्ती से भरा हुआ था। हमारी दादी ने हमें हमारे पिता के कुछ नटखट, शरारती और मजेदार किस्सो के बारे में बताया। उन्होंने हमें बताया कि वे कैसे अपने स्कूल के शिक्षकों और पड़ोसियों के साथ शरारत किया करते थे। उन्होंने हमें यह भी बताया कि बचपन में, मैं और मेरी बहन अपने पिता की तरह कैसे शरारत औऱ बदमाशीया किया करते थे।

एक दिन मेरे दादाजी हमें थार रेगिस्तान में, कच्छ के लम्बे सैर के लिए ले गए, जो की दुनिया में सबसे बड़ा नमक रेगिस्तानों में से एक के लिए जाना जाता है। हमने वहां ऊंट की सवारी की और सूर्यास्त तक वहीं घुमते रहे। कुछ अच्छे समय बिताने के बाद हम वहां के मुख्य बाजार गए।

इस प्रकार गर्मी की छुट्टियाँ बहुत जल्दी पूर्ण हो गयीं।

सचिन        

अपने सिर्फ 15 दिनों की छुट्टी की डायरी लिखिए

(कोई भी 15 दिन)

https://brainly.in/question/41553310

Diary entry on summer holidays in hindi

https://brainly.in/question/478406

#SPJ2

Similar questions