Hindi, asked by tubainamdar0607, 6 hours ago

अपने दादाजी को पत्र लिखिए जिसमें अपनी शैक्षिक उपलब्धियों पर चर्चा कीजिए।

Answers

Answered by akshgupta322
20

Answer:

आदरणीय दादजी , सादर प्रणाम , मैं यहाँ कुशलता से हूँ तथा आपके और दादाजी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूँ मैं आपसे कई बार निवेदन कर चूका हूँ कि आप और दादाजी यहाँ मुंबई में आकर हमारे साथ रहे । आप दोनों का गाँव से बहुत मोह है किन्तु हम लोगों के साथ वक्त बिताना भी जरुरी है । पिताजी की नौकरी और मेरे स्कूल के कारण हम लोग तो गाँव जा ही नहीं पाते | मेरा तो पूरा बचपन आपके और दादाजी के बिना ही बीता है । मेरे कई मित्रों के दादा - दादी उनके साथ ही रहते हैं तो उन्हें अपने पराने सनभन रामायण - महाभारत

Attachments:
Answered by Pratham2508
6

Answer:

दिनांक: 16 अगस्त 2019

[email protected] द्वारा भेजा गया

प्रति: जीमेल में दिवा करशर्मा

विषय: पोते की खुशखबरी

नमस्ते दादाजी

मुझे आशा है कि आपके लिए सब कुछ बहुत अच्छा चल रहा है। आज मैं आपको अपने दसवें परिणाम के बारे में बताने के लिए लिख रहा हूं। आपको और नानी को धन्यवाद, मैंने अपने बोर्ड टेस्ट में 96 प्रतिशत प्राप्त किया। मुझे कोई संदेह नहीं है कि आप प्रसन्न होंगे।

हालांकि, मुझे पता है कि अभी और काम बाकी है। मुझे अपनी 12वीं की परीक्षा में भी वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करने की आवश्यकता है। मैं इंजीनियरिंग का पेशा करना चाहता हूं। अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए, मैं ग्यारहवीं कक्षा में वैज्ञानिक कक्षाएं ले रहा हूं। कृपया मुझे मेरे उद्देश्य की ओर मार्गदर्शन करना बंद न करें।

सच्चे प्यार से

रोहित

#SPJ3

Similar questions